logo-image

शराबी पति को पत्नी ने किया आग के हवाले, फिर हो गई फरार

चतरा में घरेलू विवाद और प्रताड़ना से तंग सनकी पत्नी द्वारा अपने ही पति के मौत की खौफनाक साजिश रचने का सनसनीखेज घटना सामने आई है.

Updated on: 09 Dec 2022, 06:31 PM

highlights

. घरेलू विवाद  से तंग आकर पत्नी ने पति को किया आग के हवाले

. पति को आग के हवाले कर पत्नी घर बंद कर हो गई फरार

Chatra:

चतरा में घरेलू विवाद और प्रताड़ना से तंग सनकी पत्नी द्वारा अपने ही पति के मौत की खौफनाक साजिश रचने का सनसनीखेज घटना सामने आई है. आए दिन नशे में धुत शराबी पति द्वारा घर में मारपीट व गाली-गलौज समेत अन्य घरेलू हिंसा से परेशान पत्नी ने पति के शरीर में आग लगाकर उसकी हत्या को अंजाम देने का प्रयास किया. हालांकि परिजनों व अन्य ग्रामीणों की तत्परता और सूझबूझ से शराबी पति की जान तो बच गई, लेकिन अब वह अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है. घटना सदर थाना क्षेत्र से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित जयपुर भुईयां टोला में घटी है. परिजनों के अनुसार घर के कमरे में पैर-हाथ बांधकर कपड़े से ढक पत्नी ने अपने पति पर किरोसिन डालकर आग लगा दी. इतना ही नहीं पति के शरीर में आग लगाने के बाद घर का दरवाजा बंद कर वह मौके से फरार भी हो गई.

यह भी पढ़ें- दहेज की भेंट चढ़ी नवविवाहिता, गांव के पोखर में तैरता मिला शव

परिजनों और ग्रामीणों को घटना की जानकारी तब मिली, जब आग से धुआं आसपास के घरों तक पहुंची. आनन-फानन में ग्रामीण और परिजन मौके पर एकत्रित हुए और घर का दरवाजा खोला, आग में जल रहे विनोद भारती को बचाकर तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. घटना में विनोद गंभीर रूप से झुलस गया है.

घटना देर रात की बताई जा रही है. पति बिनोद की स्थिति गंभीर बनी हुई है, उसका सिर, सीना और हाथ पूरी तरह झुलस गया है. इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पत्नी रुंति देवी को हिरासत में ले लिया है. ग्रामीणों के अनुसार पूर्व में भी रुंति ने अपने पति को जहर देकर उसकी हत्या का प्रयास किया था, लेकिन किसी तरह वह बच गया. जिसके बाद गांव में पंचायत भी हुई थी. मौके पर पहुंची पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि मामले में तत्काल आरोपी महिला को हिरासत में लिया गया है. मामले की जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.