logo-image

Droupadi Murmu Jharkhand Visit: सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम, बाबा मंदिर में हुआ मॉक ड्रिल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के देवघर दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. देवघर एयरपोर्ट से लेकर बाबा मंदिर और राष्ट्रपति के विश्राम स्थल स्थानीय परिसदन तक सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

Updated on: 23 May 2023, 02:49 PM

highlights

  • राष्ट्रपति का तीन दिनों का झारखंड दौरा
  • जिला प्रशासन ने मॉक ड्रिल का किया आयोजन
  • 24 मई से 26 मई तक झारखंड में रहेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

Ranchi:

राष्ट्रपति के तीन दिवसीय झारखंड दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने मॉक ड्रिल का आयोजन किया. 24 मई से 26 मई तक तीन दिनों तक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू झारखंड में रहेंगी. राष्ट्रपति के दौरे से पहले जिला प्रशासन लगातार एयरपोर्ट से राजभवन और फिर राजभवन से नया हाईकोर्ट बिल्डिंग और ट्रिपल आईआईटी तक इस मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया ताकि राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा चाक चौबंद रहे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के देवघर दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. 

देवघर में मॉक ड्रिल

देवघर एयरपोर्ट से लेकर बाबा मंदिर और राष्ट्रपति के विश्राम स्थल स्थानीय परिसदन तक सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रपति के काफिले को एयरपोर्ट से बाबा मंदिर तक लाने के लिए बाकायदा जिला प्रसाशन की तरफ से मॉक ड्रिल किया गया है. रास्ते में पड़ने वाले तमाम चौक -चौराहों के अलावा सड़क किनारे के तमाम कट पर बैरिकेडिंग लगाई गई है. शहर के भीतर तमाम बड़े वाहनों के प्रवेश पर राष्ट्रपति के रहने तक पाबंदी रहेगी. इसके अलावा बाबा मंदिर कों भी आम श्रद्धांलूओं के लिए सुबह से चार घंटे के लिए बंद कर दिया गया है.

बनाया गया है अलग कमरा

बाबा मंदिर के प्रसाशनिक कार्यालय में महामहिम के लिए अलग से कमरा तैयार किया जा रहा है जहां वो बैठेंगी. आपको बता दें कि द्रोपदी मुर्मू देवघर के बाबा मंदिर में मत्था टेकने वाली देश की चौथी राष्ट्रपति होंगी. इससे पहले डॉ. राजेंद्र प्रसाद, प्रणव मुखर्जी और रामनाथ कोविंद बतौर राष्ट्रपति देवघर के बैधनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : JAC Board Result: कुछ ही देर में आएगा JAC बोर्ड का रिजल्ट, जाने कैसे करें अपना परिणाम चेक

12 बजे रांची के लिए होंगी रवाना

महामहिम करीब 50 मिनट तक मंदिर में रुकेंगी जहां उनके पुश्तैनी पुरोहित उन्हें संकल्प करा पूरे वैदिक रीति रिवाज और मंत्रोच्चार के साथ बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक कराएंगे. राष्ट्रपति 8 बजकर 55 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगी वहां से सीधा 9 बजकर 20 मिनट पर बाबा मंदिर पहुंचेंगी. जहां 50 मिनट तक रूकेगी. इसके बाद दोपहर 12 बजे रांची के लिए रवाना होंगी.