logo-image

18 करोड़ की लागत से बनेगी जर्जर सड़कें, सांसद गीता कोड़ा ने किया भूमि पूजन

सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा और जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सोनाराम सिंकु के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को एक साथ मालुका, कलैया व नवागांव में करीब 27 किमी सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया.

Updated on: 10 Dec 2023, 08:02 PM

highlights

  • 18 करोड़ की लागत से बनेगी जर्जर सड़कें
  • सांसद गीता कोड़ा ने किया भूमि पूजन
  • लोगों को मिलेगा इसका लाभ

Chaibasa:

सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा और जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सोनाराम सिंकु के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को एक साथ मालुका, कलैया व नवागांव में करीब 27 किमी सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया. उक्त सड़क निमार्ण कार्य 18 करोड़ की लागत से की जाएगी. मालूम हो कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज 3 मद के तहत पश्चिमी सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर प्रखंड मुख्यालय में नवागांव से एमआरएल 11 पथ निर्माण 11.6 किमी किया जायेगा. वहीं, एमआरएल 01 आरईओ पथ कलैया से तोड़ागहातु तक पथ निर्माण 6.230 किमी व मालुका, बुरूसाई से कुईरा भाया काटेपाड़ा, सियालजोड़ा तक 9.700 किमी सड़क का निर्माण किया जायेगा. 

यह भी पढ़ें- धीरज साहू कैशकांड में राजनीति, भाजपा ने लगाया आरोप तो बचाव में आई कांग्रेस

18 करोड़ की लागत से बनेगी जर्जर सड़कें

इन सभी योजनाओं पर 17.57 करोड़ रुपये खर्च की जाएगी. इन सड़कों का निर्माण कार्य का भूमिपूजन सांसद श्रीमती गीता कोड़ा व विधायक सोनाराम सिंकु के द्वारा संयुक्त रूप से विभिन्न क्षेत्रों के सीमांकन पर की गई. वहीं, कलैया चौक में सांसद श्रीमती गीता कोड़ा व विधायक सोनाराम सिंकु ने चौक में अवस्थित भगवान बिरसा मुंडा कि प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया. इस अवसर पर जरुरतमंद बुजुर्ग महिला पुरुषों को साड़ी धोती का भी वितरण किया गया. 

सांसद गीता कोड़ा ने किया भूमि पूजन

इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि कोरोना काल में दो वर्ष विकास का काम बंद हो गया था, लेकिन हमारा प्रयास था कि क्षेत्र का विकास ज्यादा से ज्यादा कर सकें. उसी दौरान जो योजना पाइप लाइन में थी और अब वह सभी योजना आ रही है. लागातार जो सड़कें जर्जर है, उसका निर्माण हो रहा है. लगातार क्षेत्र के विकास को देखते हुए जर्जर सड़कों का शिलान्यास व उद्घाटन कर रहे हैं. 

लोगों को मिलेगा इसका लाभ

क्षेत्र के विकास के लिए चाहे जहां से भी पीएमजीवाईएस, आरईओ व डीएमएफटी फण्ड से योजानाओं को लाने का कार्य करना पड़ रहा है. वहां से योजनाओं को लाने का लागातार प्रयास कर रहे हैं. क्षेत्र में जो भी खराब सड़क है, उसका निर्माण हो और लोगों को उसका लाभ मिले. जहां अच्छी सड़क होती है, वहां सुगम यातायाता होता है और अच्छी सड़क होने से व्यापारियों को भी बाजार का लाभ मिलता है. वहीं, यह कहा कि जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र का विकास के लिए विधायक सोनाराम सिंकु भी प्रयासरत्त है, योजनाओं को लाने के लिए. वहीं, विधायक सोनाराम सिंकु नें भी ग्रामीणों से कहा कि हम काम पर विश्वास करते हैं और हमारी पहली प्राथमिकता ग्रामीणों को सुविधा दिलाना है.