logo-image

धोनी को लगा 15 करोड़ चूना, दर्ज कराया धोखाधड़ी का मामला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अरका स्पोर्टस एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कराया है.

Updated on: 05 Jan 2024, 07:33 PM

highlights

  • धोनी को लगा 15 करोड़ चूना
  • धोनी ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का मामला
  • पंत को धोनी दे रहे ट्रेनिंग

Ranchi:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अरका स्पोर्टस एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कराया है. आपको बता दें कि मिहिर दिवाकर धोनी के खास दोस्त रहे हैं और दोनों अंडर-19 के खिलाड़ी भी रह चुके हैं.धोनी और मिहिर पूर्व में बिजनेस पार्टनर भी रह चुके हैं.  दोनों की साथ में सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें भी है. धोनी को करीब 15 करोड़ का चूना लगा है. 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी को हाई कोर्ट से मिली राहत, अमित शाह पर की थी अमर्यादित टिप्पणी

धोनी को लगा 15 करोड़ चूना

खबरों की मानें तो धोनी ने अरका स्पोर्टस एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के साथ 2017 में एक करार किया था, जिसके तहत दुनिया के कई बड़े शहरों में क्रिकेट अकादमी खोलने की प्लानिंग की गई थी. इस डील के अनुसार मिहिर दिवाकर को धोनी को फ्रेंचाइजी का शुल्क भुगतान करना था और प्रॉफिट शेयर करना था, लेकिन जो भी डील की गई थी, उसकी शर्तों को पूरा नहीं किया गया और दिवाकर ने डील में बताई गई शर्तों को मानने से इंकार कर दिया.

धोनी ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का मामला

जिसकी वजह से धोनी ने 15 अगस्त, 2021 में अरका स्पोर्टस से अथॉरिटी लेटर वापस ले लिया और भुगतान के लिए कानूनी नोटिस भेजा. इसके बाद भी मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला. आखिरकार धोनी ने इसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है और 15 करोड़ नुकसान की बात कही है. यह मुकदमा धोखाधड़ी के साथ ही राशि गबन और भादवि की धाराओं के तहत केस दर्ज कराया है. बता दें कि यह मुकदमा अक्टूबर, 2023 में ही दर्ज कराई गई है. इस मामले में शुक्रवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई की तारीख तय की गई थी.

पंत को धोनी दे रहे ट्रेनिंग

धोनी की बात करें तो इनकी सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग है. धोनी की सिर्फ इंस्टाग्राम पर 47 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं, इन दिनों धोनी क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ नजर आ रहे हैं. ऋषभ पंत के सड़क हादसे के बाद क्रिकेटर को धोनी ट्रेन कर रहे हैं. दिवाली में भी पंत धोनी के पूरे परिवार के साथ नजर आए थे.