logo-image

धनबाद एनकाउंटर: CISF की QRT टीम के खिलाफ FIR, मृतकों के परिजनों ने जताया असंतोष

धनबाद में बेनीडीह केकेसी मेन साइडिंग में CISF गोलीकांड मामले में पुलिस ने सीआईएसफ की QRT टीम के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. वहीं. मृतकों के परिजनों पुलिसिया कार्यवाई के प्रति असंतोष जाहिर किया है.

Updated on: 01 Dec 2022, 12:59 PM

highlights

. CISF की QRT टीम के खिलाफ FIR

. 19 नवंबर 2022 को हुआ था एनकाउंटर

. CISF जवानों ने 4 कोयला चोरों को मार गिराया था

Dhanbad:

धनबाद में बेनीडीह केकेसी मेन साइडिंग में CISF गोलीकांड मामले में पुलिस ने सीआईएसएफ (CISF) की QRT टीम के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. वहीं. मृतकों के परिजनों पुलिसिया कार्यवाई के प्रति असंतोष जाहिर किया है. परिजनों ने बीसीसीएल जीएम, अवैध डिपो संचालक व CISF के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है. साथ ही परिजनों ने ये भी कहा है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो वो आत्मदाह कर लेंगे. बता दें कि बीते माह 19 नवंबर को CISF की फायरिंग में चार कथित कोयला चोरों की मौत हो गई थी. वहीं, सीआईएसएफ का कहना था कि चोरों ने QRT टीम पर जानलेवा हमला किया और और उनकी गाड़ियां भी तोड़ डाली थी व जवाबी कार्रवाई में चारों को गोली लगी थी.

इसे भी पढ़ें-गढ़वा में RSS कार्यकर्ता की बेटी का अपहरण, समुदाय विशेष के 4 युवकों पर आरोप

एनकाउंटर में मारे गए मृतक प्रीतम चौहान की पत्नी सोनिया देवी की शिकायत पर पुलिस द्वारा सीआईएसएफ की क्यूआरटी टीम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है लेकिन मृतक प्रीतम चौहान की पत्नी इससे संतुष्ट नही है. मृतक की पत्नी की मांग है कि अवैध कोयला कारोबार में शामिल सभी लोगों पर मामला दर्ज किया जाये. उसके पति को कोयला चोर बना दिया गया, जबकि वह घर के रास्ते से लगातार अवैध कोयला ढुलाई का विरोध कर रहे थे और उस दिन भी कोयला चोरी को ही रोकने गए थे लेकिन सीआईएसएफ के जवानों ने उनकी हत्या कर दी. उन्होंने पूछा कि ये अधिकारी सीआईएसएफ के जवानों को आखिर दिया किसने?

मूल खबर: धनबाद में कोयला चोरों और CISF के बीच मुठभेड़, 4 कोयला चोर ढेर

बता दें कि बाघमारा थाना इलाके के BCCL ब्लॉक 2 के केकेसी मेन साइडिंग में कोयले की चोरी करने आए 4 लोगों को सीआईएसएफ के जवानों ने गोली मार दी थी. चारों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं, कोयला चोरी करने गए कोयला चोरों और CISF के जवानों के साथ हुए मुठभेड़ के दौरान मारे गए मामले में सीआईएसएफ के शिर्ष अधिकारियों का कहना था कि कोयला चोरों ने सीआईएसएफ जवानों की क्विक रिसपांस टीम यानि क्यूआरटी पर जानलेवा हमला किया था. सीआईएसएफ जवानों ने अपने बचाव में जवाबी कार्रवाई की और जवाबी कार्रवाई के दौरान चार कोयला चोरों को गोली लग गई और उनकी मौत हो गई. 

रिपोर्ट: नीरज कुमार