logo-image

रांची में 5 राज्यों के DGP ने की बैठक, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा

रांची स्थित झारखंड पुलिस मुख्यालय में Eastern Regional Police Coordination meeting हुई.

Updated on: 22 Sep 2022, 08:42 AM

Ranchi:

रांची स्थित झारखंड पुलिस मुख्यालय में Eastern Regional Police Coordination meeting हुई. मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई है. जिसमें बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के डीजीपी ईस्टर्न रीजनल पुलिस कोऑर्डिनेशन की टीम शामिल हैं. मीटिंग की अध्यक्षता बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने की. बैठक में सभी राज्यों के एडीजी अभियान, एडीजी मुख्यालय, आईजी अभियान, आईजी सीआईडी और आईजी स्पेशल ब्रांच भी शामिल हुए. झारखंड पुलिस मुख्यालय की तरफ से बैठक का एजेंडा पहले ही कोऑर्डिनेशन कमेटी की तरफ से पांचों राज्यों को मीटिंग का एजेंडा भी भेजा गया था.

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मीटिंग का एजेंडा मुख्य रूप से खुफिया सूचनाओं का आदान-प्रदान करना, सीमावर्ती जिलों में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाना तो है ही, साथ-साथ मादक पदार्थों की तस्करी और गौ तस्करी के साथ-साथ संगठित आपराधिक गिरोहों पर भी चर्चा हुई. बैठक के दौरान झारखंड व छत्तीसगढ़ सीमा पर बूढ़ापहाड़, बिहार झारखंड की सीमा में गया-चतरा, बिहार के चकरबंधा, जमुई, बंगाल व ओडिशा से सटे कोल्हान के इलाके में अभियान को लेकर चर्चा की गई.

आईजी अभियान एवी होमकर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मीटिंग काफी सफल हुई और आने वाले समय में संगठित अपराध, मादक पदार्थ, मानव तस्करी और वादी संगठन जैसे नासूर बन चुके समस्याओं पर पुलिस और मजबूती के कार्रवाई करेगी.

रिपोर्टर - सुरज कुमार