logo-image

'स्वतंत्रता दिवस' पर बढ़ी देवघर से दिल्ली की फ्लाइट की मांग, टिकट हुआ महंगा

30 जुलाई को दिल्ली से देवघर के लिए पहली कॉर्मशियल फ्लाइट ने उड़ान भरी. बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी इस फ्लाइट में पायलट थे.

Updated on: 05 Aug 2022, 04:37 PM

Deoghar:

30 जुलाई को दिल्ली से देवघर के लिए पहली कॉर्मशियल फ्लाइट ने उड़ान भरी. बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी इस फ्लाइट में पायलट थे. इस दौरान दिल्ली से कई बड़े नेता और भोजपुरी एक्ट्रेस इस फ्लाइट से देवघर पहुंचे. वहीं अब देवघर से दिल्ली की फ्लाइट में टिकटों की डिमांड बढ़ती जा रही है. रोजान करीब फ्लाइट में 80-100 फीसदी बुकिंग हो रही है. इस बार आजादी के 75 वर्ष पूरा होने पर स्वतंत्रता दिवस की धूमधाम से मनाने की तैयारी की जा रही है. जिसकी वजह से भी देवघर से दिल्ली की फ्लाइट की मांग बढ़ गई है. बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव पर दिल्ली के लाल किला और इंडिया गेट पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

टिकट की मांग बढ़ने से कीमत में भी वृद्धि
11 अगस्त से लेकर 18 अगस्त तक टिकटों की भारी डिमांड को देखते हुए इनकी दरों में वृद्धि कर दी गई है. 11 जुलाई को टिकट की कीमत 5700 रुपये तो वहीं 15 अगस्त तक किराया बढ़ाकर 7,000 से लेकर 10,000 प्रति टिकट कर दिया गया है.

पीएम मोदी ने 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का किया था उद्धाटन
बता दें कि पीएम मोदी ने 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का उद्धाटन किया था. वहीं पीएम मोदी ने 5 मई, 2018 को एयरपोर्ट की आधारशिला रखी थी. 400 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट ऑथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देवघर एयरपोर्ट का निर्माण किया है.