logo-image

देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में चूक, गोड्डा MP निशीकांत दुबे समेत 9 लोगों पर FIR

देवघर एयरपोर्ट में सुरक्षा में चूक को लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे सांसद मनोज तिवारी समेत 9 लोगों पर देवघर के कुंडा थाना में एयरपोर्ट में तैनात डीएसपी सुमन आनन के बयान पर दर्ज कराया गया

Updated on: 03 Sep 2022, 09:04 AM

नई दिल्ली:

देवघर एयरपोर्ट में सुरक्षा में चूक को लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे सांसद मनोज तिवारी समेत 9 लोगों पर देवघर के कुंडा थाना में एयरपोर्ट में तैनात डीएसपी सुमन आनन के बयान पर दर्ज कराया गया. बताते चलें की 31 अगस्त को गोड्डा लोकसभा के सांसद निशिकांत दुबे, उनके पुत्र कनिष्क कांत दुबे, माहिकांत दुबे, सांसद मनोज तिवारी, मुकेश पाठक, देवता पांडेय, पिंटू तिवारी के विरुद्ध देवघर एयरपोर्ट के एटीसी में जबरन प्रवेश करने और अपना प्रभाव का इस्तेमाल कर जबरन एटीसी क्लियरेंस लेने पर कुंडा थाना में एफआइआर दर्ज कराया गया है। इसके अलावे देवघर एयरपोर्ट के निदेशक संदीप ढींगरा पर अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही एवं यात्रियों को अप्रत्यक्ष रुप से एटीसी रूम में प्रवेश करने पर सहमति देने के आरोप के तहत भी शिकायत की गयी है।

यह एफआइआर देवघर एयरपोर्ट के डीएसपी सुमन आनन के बयान पर दर्ज कराया गया है। इस एफआइआर के अनुसार, 31 अगस्त को दोपहर 1 बजे सांसद निशिकांत दुबे, उनके पुत्र कनिष्क कांत दुबे, माहिकांत दुबे, सांसद मनोज तिवारी, कपिल मिश्रा, शेषाद्री दुबे, सुनील तिवारी समेत अन्य लोग चार्टर्ड प्लेन से देवघर आये थे। शाम में वापसी के दौरान दुबे समेत अन्य लोग जबरन एटीसी रूम में प्रवेश कर गए। ज्ञात हो कि देवघर एयरपोर्ट में नाईट टेक ऑफ या लैंडिंग की सुविधा नहीं है। वहीं एटीसी रूम में सांसद और उनके साथ के लोग जबरन प्रवेश कर गए। इसके बाद जबरन क्लीरियेन्स लेकर सांसद और उनके साथ के लोग चार्टर्ड प्लेन से वापस लौट गए। वहीं इनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है।