logo-image

हाजारीबाग सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 9, PM और CM ने व्यक्त की संवेदना

झारखंड में हजारीबाग जिले के टाटीझरिया सिवाने नदी पर एक यात्री बस पुल के नीचे गिर गई. हादसे में आधिकारिक तौर पर 9 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है.

Updated on: 18 Sep 2022, 07:24 AM

Hazaribagh:

झारखंड में हजारीबाग जिले के टाटीझरिया सिवाने नदी पर एक यात्री बस पुल के नीचे गिर गई. हादसे में आधिकारिक तौर पर 9 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. जिसमें  43 वर्षीय सुरजीत सिंह सेवादार, 70 वर्षीय रानी कौर सलूजा, 46 वर्षीय रबिन्द्र कौर, 45 वर्षीय कमलजीत कौर, 70 वर्षीय जगजीत कौर,  22 वर्षीय अमृत पाल अरोड़ा और 20 वर्षीय शिवा शामिल हैं. वहीं दुर्घटना के बाद तुरंत घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और राहत बचाव का कार्य शुरू किया गया. घायलों को तत्काल हजारीबाग सदर अस्पताल, आरोग्यम अस्पताल और क्षितिज अस्पताल में भर्ती कराया गया और जो लोग गंभीर रूप से घायल थे, उन्हें रिम्स रेफर कर दिया. वहीं घायलों की संख्या 45 बताई जा रही है.

घटना की सूचना मिलने पर उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक तत्काल मौके पर पहुंचे और चिकित्सकों को समुचित इलाज के निर्देश दिए. वहीं घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए संवेदना व्यक्त की. मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि झारखंड में हजारीबाग जिले में बस हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं. इस दुखद घड़ी में उनकी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और घायल जल्द ठीक हो जाएं.

पीएम के अलावा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी ट्वीट कर संवेदना प्रकट की. सीएम सोरेन ने ट्वीट कर लिखा कि टाटीझरिया में पुल से बस के गिरने से यात्रियों के हताहत होने से मन व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे. जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट कर कहा कि हाजारीबाग, झारखंड में हुए सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु के समाचार से अत्यंत दुःख हुआ. इस हादसे में प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। मैं सभी पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.