News Nation Logo

धनबाद में मूक बधिर छात्र के साथ बर्बरता, स्कूल में गर्म रॉड से जलाया गया

Komal Jha | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 20 Jul 2022, 03:57:19 PM
special child

धनबाद में मूक बधिर छात्र के साथ बर्बरता (Photo Credit: news state Bihar Jharkhand)

Dhanbad:  

जिले के कोयलांचल में जीवन ज्योति स्कूल में एक मूक बधिर छात्र से बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वहीं पीड़ित छात्र के परिजनों ने मामले को लेकर धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह से मुलाकात की और संबंधित स्कूल पर कार्रवाई की मांग की. परिजनों की शिकायत के बाद उपायुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही समाज कल्याण विभाग और सीडब्लूसी ने मामले की जांच के लिए टीम का गठन भी कर दिया है.

छात्र की बेरहमी से पिटाई
जानकारी के मुताबिक, झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला जीवन ज्योति स्कूल में मूक बधिर छात्र की बेरहमी से पिटाई की गई. पीड़ित छात्र की पहचान पवन के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधक द्वारा छात्र को लाठी-डंडों से पीटा गया और गर्म रॉड से उसे जलाया भी गया. छात्र के पूरे शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं, जब पीड़ित छात्र ने मामले की जानकारी परिजनों को दी तो परिजन पीड़ित बच्चे के साथ मंगलवार को धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह के पास पहुंचे, और उनसे मुलाकात कर संबंधित स्कूल पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की. जिसके बाद उपायुक्त ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्ववासन दिया. वहीं घटना को लेकर पीड़ित बच्चे के पिता विपिन पाठक ने बताया कि स्कूल में बच्चे के साथ बर्बरता की गई. उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. बच्चे को लाठी-डंडों से मारा गया है, और रॉड से जलाया भी गया. जिसके निशान शरीर पर दिख रहे हैं. पिता ने कहा कि हम लोग वेस्ट बंगाल के आसनसोल के रहने वाले हैं. अपने बेटे का यहां एडमिशन कराया था.

पहले भी छात्र के साथ की थी मारपीट
आपको बता दें, पहले भी स्कूल प्रबंधक ने बच्चे के साथ मारपीट की थी. वहीं धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह ने इस पूरे मामले की जांच के लिए समाज कल्याण विभाग को कहा है. उपायुक्त ने कहा कि समाज कल्याण विभाग और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी संयुक्त रूप से जांच करेगी. जहां भी किसी तरह की गड़बड़ी की गई है उस पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.

First Published : 20 Jul 2022, 03:57:19 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.