News Nation Logo
Banner

साइबर ठग ने शिक्षक के खाते से उड़ाया डेढ़ लाख रुपये, मामला दर्ज

झारखंड में पाकुड़ के सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सीतापहाड़ी के हेडमास्टर रियाजुद्दीन शेख के खाते से साइबर ठगों ने डेढ़ लाख रुपए से अधिक राशि उड़ा ली.

Bhasha | Updated on: 27 Sep 2020, 11:01:38 PM
demo photo

साइबर ठग ने शिक्षक के खाते से उड़ाया डेढ़ लाख रुपये (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

पाकुड़:

झारखंड में पाकुड़ के सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सीतापहाड़ी के हेडमास्टर रियाजुद्दीन शेख के खाते से साइबर ठगों ने डेढ़ लाख रुपए से अधिक राशि उड़ा ली. पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि पीड़ित शिक्षक ने शनिवार की देर शाम पुलिस में मामला दर्ज कराया है.

दर्ज मामले के मुताबिक गत 12 सितम्बर की शाम 02239020202 फोन नंबर से एक महिला का फोन आया जिसने अपना नाम रश्मि कश्यप बताया और कहा कि वह एसबीआई कस्टमर केयर से बोल रही है. साथ ही उसने उनके एसबीआई क्रेडिट कार्ड का आई डी एसबीआई 0005521 बताया और कुछ जानकारी मांगी.

इसे भी पढ़ें: डॉ. हर्षवर्धन ने हर्ड इम्यूनिटी से किया इनकार, बोले- 'भारत अभी बहुत दूर'

उन्होंने एसबीआई क्रेडिट कार्ड का रजिस्टर्ड नंबर देख मांगी गई जानकारी साझा कर दी. उन्होंने बताया कि जानकारी साझा करने के आधे घंटे बाद एसबीआई के उनके खाते से 84,507 रूपए, फिर 17 सितम्बर को 71,995 रूपए निकाले जाने की जानकारी मिली.

और पढ़ें:LAC पर सर्दियों के लिए भारतीय सेना तैयार, अब तक का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक अभियान

उन्होंने बताया कि जब उन्होंने बैंक के संबंधित शाखा में जाकर पूछताछ की तो पता चला कि वह साइबर ठगी का शिकार हो चुके हैं. उधर पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव ने रविवार को बताया कि पीड़ित के लिखित बयान पर साइबर ठगी का मामला दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Sep 2020, 11:01:38 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.