logo-image

Jharkhnad News: रजरप्पा मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, विशेष तरीके के फूलों से हुई सजावट

रजरप्पा मंदिर को इस बार विशेष तरीके के फूलों से भी सजाया गया है. दक्षिणेश्वरी काली के मंदिर का प्रारूप इस बार रजरप्पा मंदिर को भी दिया गया है.

Updated on: 24 Oct 2023, 12:54 PM

highlights

  • भगवान राम ने आज किया था रावण वध 
  • रजरप्पा मंदिर में उमड़ी भीड़ 
  • मंदिर को फूलों से सजाया गया
  • थाईलैंड से फूल मंगाकर मंदिर को सजाया गया

Ramgarh:

आज बुराई पर अच्छाई की जीत के साथ ही दुर्गा पूजा समाप्त हो जाएगा. भगवान राम ने आज रावण वध किया था. जिसके बाद से हर साल विजयदशमी के दिन रावण का पुतला दहन किया जाता है. झारखंड में भी आज इसकी धूम देखने को मिल रही है. मंदिरों में भक्तों की भीड़ लग गई है. आज नवरात्र का आखिरी दिन है. ऐसे में रामगढ़ के रजरप्पा मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. सुबह से ही भक्तों की कतार लगी हुई है. आपको बता दें कि रजरप्पा मंदिर में बलि देने की भी प्रथा रही है. 

रजरप्पा मंदिर में उमड़ी भीड़ 

शारदीय नवरात्र के विजयदशमी के दिन श्रद्धालुओं की रजरप्पा मंदिर में भीड़ उमड़ी है. रजरप्पा मंदिर में बलि देने की भी शुरू से प्रथा रही है. माता के पास जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से आते हैं और माता की पूजा करते हैं तो माता उनकी हर कामना पूर्ण करती है. उनकी मनते पूरा होने पर माता के भक्त रजरप्पा मंदिर में पहुंचकर विधि विधान के साथ पूजा कर बकरे की बली भी देते हैं. 

यह भी पढ़ें : Jharkhand: देवघर में पुल से नहर में गिरी कार, एक परिवार के 5 लोगों की मौत...देखें वीडियो

मंदिर को फूलों से सजाया गया

रजरप्पा मंदिर को इस बार विशेष तरीके के फूलों से भी सजाया गया है. दक्षिणेश्वरी काली के मंदिर का प्रारूप इस बार रजरप्पा मंदिर को भी दिया गया है. थाईलैंड से फूल को मंगाकर मंदिर को सुशोभित किया गया है. नवरात्र के विजयदशमी के दिन सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता मंदिर परिसर में लगा हुआ है. सुरक्षा को लेकर रामगढ़ पुलिस और रजरप्पा न्याय समिति भी सुबह से मुस्तैद है. श्रद्धालुओं को दिक्कत ना हो इसका भी विशेष ख्याल रखा गया है.