News Nation Logo

50 लाख की रंगदारी मामले में अपराधियों की हुई पहचान, जल्द होगी गिरफ्तारी

| Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 21 Sep 2022, 01:36:51 PM
cctv

50 लाख की रंगदारी (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Palamu:  

पलामू में 50-50 लाख की रंगदारी मामले में पुलिस ने अपराधियों की पहचान कर ली गई है. इन अपराधियों ने सीमेंट व्यवसायी की दुकान पर हवाई फायरिंग की थी और 50-50 लाख की रंगदारी मांगी थी. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है. जिला के हैदरनगर थाना क्षेत्र के रेलवे गुमटी के समीप दिनदहाड़े बाइक सवार दो अपराधियों ने व्यवसायी की दुकान पर हवाई फायरिंग की और पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए. अपराधियों ने दो व्यवसायी भाइयों के नाम 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग वाला पर्चा भी फेंका. घटना के बाद हैदरनगर थाना पुलिस ने एक अपराधी बिट्टू सिंह उर्फ सुधीर सिंह की पहचान कर ली है.

थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा दोनों व्यवसायी भाइयों से जानकारी लेने के बाद अन्य अपराधियों का भी सुराग लगाने में जुट गए हैं. अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि घटना में शामिल अपराधियों की पहचान कर ली गई है. अपराधकर्मी बिट्टू सिंह उर्फ सुधीर सिंह है जो हैदरनगर का निवासी है. इसके खिलाफ हैदरनगर कांड संख्या 14/22 दर्ज है और ये पहले भी आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है. इस मामले में आरोप पत्र भी समर्पित किया गया है.अजीत कुमार ने बताया कि पीड़ित पक्ष से आवेदन प्राप्त कर प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

अपराधियों की शिनाख्त कर धर पकड़ की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि जल्द ही पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार कर लेगी. उधर घटना से व्यवसायियों में दहशत का माहौल है. घटना मंगलवार की सुबह 8 बजकर 21 मिनट की है. हैदरनगर बाजार से रेलवे गुमटी जाने वाले मेन रोड पर प्रसिद्ध व्यवसायी अनिल लाल अग्रवाल और सुनील लाल अग्रवाल की सीमेंट दुकान के पास अपराधियों ने दुकान के सामने हवाई फायरिंग की. अपराधी अपाची बाइक पर सवार थे, उन्होंने नकाब भी नहीं पहना हुआ था. उन्होंने जो पर्चा फेंका उसमें दोनों व्यवसायी भाइयों से 50-50लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई है. यही नहीं पर्चा में पुलिस को सूचना देने पर अंजाम भुगतने की बात लिखी है. 

घटना की जिम्मेदारी बिटू सिंह ने ली है. घटना के बाद व्यवसायी भाइयों ने पुलिस को सूचना दी है. पुलिस तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई है. पुलिस की त्वरित कार्रवाई से व्यवसायों ने संतोष जताया है. उन्होंने घटना में शामिल अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग पलामू के पुलिस अधीक्षक से की है. 50-50 लाख की रंगदारी मामले में अपराधियों की पहचान कर ली गई है, छापामारी अभियान चलाया जा रहा है.

First Published : 21 Sep 2022, 01:36:51 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.