News Nation Logo

अपराधियों ने की दुमका सेंट्रल जेल पर फायरिंग, जेलर के नाम पर छोड़ा लेटर

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 03 Dec 2022, 10:33:09 AM
central jail dumka

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Dumka:  

झारखंड में सबसे सुरक्षित माने जाने वाली दुमका सेंट्रल जेल (Dumka Central Jail) पर बाइक सवार दो अपराधियों ने देर शाम तीन गोलियां चलाई, जिससे अब जेल की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. बताया जा रहा है कि शाम में अपराधियों ने गेट और दीवार के ऊपर तीन गोलियां चलाई. अपराधियों ने जेलर के नाम एक धमकी भरा पत्र सेंट्रल जेल के गेट पर फेंका और चलते बने. पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन कर रही है. अपराधियों के पहचान के लिए सेंट्रल जेल के आसपास लगे सीसीटीवी (CCTV Footage) को खंगाला जा रहा है. फेकें गए धमकी भरे खत से यह पता लग रहा है कि दुमका सेंट्रल जेल में बंद अमन सिंह के गुर्गों ने इस घटना को अंजाम दिया है. 

गौरतलब है कि धनबाद के नीरज सिंह हत्याकांड (Niraj Singh Murder Case) में अमन सिंह की गिरफ्तारी हुई थी और उसे दुमका सेंट्रल जेल शिफ्ट कर दिया गया था. उस खत में साफ-साफ लिखा हुआ है कि अमन सिंह को दुमका सेंट्रल जेल से दूसरे जेल में ट्रांसफर किया जाए. अमन सिंह यूपी का रहने वाला और शार्प शूटर में इसकी गिनती होती है. 

इधर जेल गेट पर तैनात संतरी डी.पी.यादव ने घटना की पुष्टि करते हुए अपराधियों द्वारा तीन गोलियां चलाने की बात कही. संतरी ने यह भी जानकारी दी कि अपराधियों ने एक धमकी भरा पत्र जेल गेट पर फेंका था जो फिलहाल जेल प्रबंधन के पास है. वहीं, ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली सुजाता सुमन ने भी घटना जानकारी देते हुए कहा कि गोलियों के कि चलते ही वह पार्लर से बाहर आकर पता करने की कोशिश किया कि यह पटाखा कहां चल रहे हैं. उसी समय गाड़ी का एन्टी टेफ्थ अलार्म बजने लगा. इधर मामले की जानकारी पाते ही दुमका पुलिस दल बल के साथ पहुंचे. घटना की जानकारी लेकर गोली लगे स्थानों की जांच कर अपराधी की तलाश और उसकी पता करने में जुट गये हैं. 

सदर एसडीपीओ ने घटना की पुष्टि करते हुए मामले की जांच करने की बात कही है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस सेंट्रल जेल में मुख्य द्वार का सीसीटीवी भी खराब रहने से सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

रिपोर्ट : विकास कुमार

यह भी पढ़ें: Som Pradosh Vrat 2022: 5 दिसंबर को रहेगा सोम प्रदोष व्रत, दाम्पत्य जीवन से मिटेगी खटास

First Published : 03 Dec 2022, 10:33:09 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.