logo-image

Crime: कोडरमा पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, 2 नाबालिग बच्चों ने रची थी साजिश

सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत जलवाबाद से गुरुवार से एक बच्चा गायब हो गया था, जहां बच्चे के पिता मदीना मस्जिद, जलवाबाद निवासी मो रिजवान, पिता स्व मो हनीफ ने कोडरमा थाना में आवेदन भी दिया था.

Updated on: 19 Sep 2023, 07:14 PM

highlights

  • कोडरमा पुलिस ने किया हत्या का खुलासा
  • 2 नाबालिग बच्चों ने रची थी साजिश
  • सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा

Koderma:

सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत जलवाबाद से गुरुवार से एक बच्चा गायब हो गया था, जहां बच्चे के पिता मदीना मस्जिद, जलवाबाद निवासी मो रिजवान, पिता स्व मो हनीफ ने कोडरमा थाना में आवेदन भी दिया था. उस बच्चे का 17 सितंबर को जलवाबाद के ही एक सुनसान घर में शव मिला. उस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि इस कांड का उद्भेदन हेतु थाना प्रभारी, कोडरमा के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया था. इस टीम में तकनीकी शाखा, कोडरमा को भी रखा गया था. गठित एसआईटी टीम के द्वारा क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर इस हत्या में दो नाबालिग लड़कों की संलिप्ता पाई गई. 

यह भी पढ़ें- Politics: महिला आरक्षण बिल पर सियासत, नई संसद भवन ने रचा इतिहास

बच्चे की हत्या का हुआ खुलासा

जिससे पूछताछ के क्रम में इन्होनें अपना दोष स्वीकार कर लिया. वहीं, पूछताछ में बताया कि ये दोनों अपहृत अब्दुस समद उर्फ अलसमद को उसके घर के पास से बुलाकर वादी के घर से पीछे करीब 150 मी. दूरी पर एक बंद निर्माणाधीन मकान में ले गया. जहां अपहृत अब्दुस समद उर्फ अलसमद के गले में रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दिये और शव को छुपाने के लिए उसी निर्माणाधीन मकान के एक अंदर के कमरे में प्लास्टिक के तिरपाल से ढक दिये. 

2 नाबालिग बच्चे हत्या में शामिल

कांड में संलिप्त दोनों नाबालिग बालक को निरूद्ध किया गया है. इनके निशानदेही पर मृतक बच्चे का दाहिना पैर का एक हवाई चप्पल और घटना में प्रयुक्त रस्सी बरामद किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के क्रम में दोनो नाबालिग बच्चे ने बताया कि मृतक अब्दुस समद के अभिभावक से पैसा मांगने के उद्देश्य से और पूर्व दुश्मनी को लेकर हत्या कर दिये. वहीं, बच्चे के परिजनों का कहना है कि आरोपी नबालिग बच्चों का यह अकेले का काम नहीं है. उसके परिजन भी इसमें शामिल है क्यूंकि जिस तिरपाल से मेरे बच्चे को मार कर ढंका गया था. उस तिरपाल का आधा टुकड़ा उस नाबालिग बच्चों के घर पर पाया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि जिस मकान में बच्चों का लाश मिला है. उस मकान की चाबी आरोपी के पिता के पास ही रहती है. इसलिए इसमें कहीं ना कहीं उसके पिता भी संलिप्त है.