News Nation Logo

JMM नेता पंकज मिश्रा को कोर्ट ने 6 दिनों के लिए भेजा रिमांड पर, न्यायिक कार्रवाई पूरी होने के बाद जाएंगे होटवार जेल

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 21 Jul 2022, 02:37:13 PM
JMM

JMM नेता पंकज मिश्रा (Photo Credit: फाइल फोटो )

Ranchi:  

झारखंड में ED ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जहां JMM के नेता पर ही प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसा है. JMM नेता पंकज मिश्रा को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग समेत पत्थर खनन से जुड़े मामले के आरोप में गिरफ्तार कर छह दिनों के रिमांड पर लिया है. आपको बता दें कि छापामारी के दौरान JMM नेता पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों के ठिकाने से पांच करोड़ रुपये जब्त किये गये थे. इसके अलावा छापामारी के दौरान 37 बैंक खातों में जमा 11 करोड़ रुपये भी जब्त किए गए थे.

14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजने दिया आदेश

PMLA के विशेष न्यायाधीश ने सख्त कार्रवाई करते हुए JMM नेता को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है. इसके साथ ही ईडी के आवेदन पर सुनवाई के बाद उन्हें छह दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. न्यायिक कार्रवाई पूरी होने के बाद उन्हें होटवार जेल भेजने का निर्देश दिया गया है. फिहलाल उनकी तबियत ठीक नहीं होने के कारन उन्हें जेल अस्पताल में रखा गया है. गुरुवार से उनसे ईडी द्वारा रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा सकती है. जिसके बाद 26 जुलाई को उन्हें कोर्ट में फिर पेश किया जाएगा.

जांच में JMM नेता नहीं कर रहें है सहयोग

प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट को बताया है कि JMM नेता उन्हें सहयोग नहीं कर रहें हैं. ED ने कहा कि अवैध खनन के सहारे अर्जित रुपयों को सही करार देने के लिए अपनाए गए दांव पेंच की जानकारियां आरोपी के पास है, वह खुद इस मामले में शामिल है. मगर वो अपने गुनाह नहीं कबूल कर रहा है. न ही कोई जानकारी दे रहा है कि कैसे उसने अवैध खनन के सहारे करोड़ों रुपये अर्जित  किए हैं.

मंगलवार को छापामारी के दौरान करोड़ों रुपए हुए थे जब्त

छापामारी के दौरान JMM नेता और उनके सहयोगियों के ठिकाने से पांच करोड़ रुपये ED ने जब्त किए थे. वहीं, इसके अलावा छापामारी के दौरान मिले 37 बैंक खातों में जमा 11 करोड़ रुपये भी जब्त किए गए थे. मिले सभी रुपयों की जानकारी आरोपी के पास है कि आखिर इतने पैसे कैसे आए. अवैध खनन से अर्जित रुपयों में और कौन-कौन से लोग उनके साथ शामिल हैं. इन सभी की पूछताछ ED उससे कर रही है.

ED ने मांगा था 14 दिनों का रिमांड

ED ने कोर्ट से पूछताछ के लिए 14 दिनों के पुलिस रिमांड देने का अनुरोध किया था. मगर JMM नेता की ओर से ये कहा गया कि वो बीमार हैं अभी उनकी तबियत ठीक नहीं है. जिसके बाद कोर्ट ने इलाज के लिए उन्हें अस्पातल भेजने का निर्देश दिया. वहीं, कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद JMM नेता को 6 दिनों के लिए रिमांड पर भेज दिया है.

First Published : 21 Jul 2022, 02:37:13 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.