logo-image

कोर्ट ने IAS पूजा सिंघल को 5 दिनों की ED रिमांड में भेजा, CA सुमन सिंह न्यायिक हिरासत में 

भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके सीए सुमन सिंह को ED ने कोर्ट में पेश किया. जहां ED ने कोर्ट से 6 दिनों की रिमांड की मांग की गई थी, जिसपर कोर्ट ने 5 दिनों की ED की रिमांड स्वीकार किया.

Updated on: 20 May 2022, 05:50 PM

रांची :

भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके सीए सुमन सिंह को ED ने कोर्ट में पेश किया. जहां ED ने कोर्ट से 6 दिनों की रिमांड की मांग की गई थी, जिसपर कोर्ट ने 5 दिनों की ED की रिमांड स्वीकार किया. वहीं, CA सुमन कुमार सिंह को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की बात ED द्वारा कोर्ट में रखी गई थी, जिसे स्वीकार करते हुए सुमन कुमार को न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेज दिया गया. वहीं, पूजा के वकील ने इस केस में कुछ भी बोलने से इनकार किया. इस केस में कोर्ट में पूजा के वकील द्वारा मीडिया ट्रायल पर रोक लगाने की मांग कोर्ट से की गई थी. 

आपको बता दें कि 6 मई को छापे के बाद 7 मई को ED ने सुमन को हिरासत में लिया था. उसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तारी के बाद 11 मई को पहली बार 5 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की. इसके बाद कोर्ट में पेश किया गया था, जहां दोबारा 16 मई को कोर्ट से 4 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई. 

दूसरी बार रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में बताया गया कि पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं तो वहीं DMO से अभी आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना जरूरी है. इसी आधार पर रिमांड बढ़ाया गया. ईडी को कई अहम जानकारी मिली. हालांकि, मामले को लेकर अभी कई राज खुलने बाकी हैं.