News Nation Logo

लॉकडाउन पर भारी पड़ी आस्था, सैकड़ों ग्रामीणों की यहां जुटी भीड़ और..., देखें डराने वाला Video

रामगढ़ के कुजू क्षेत्र में अंधविश्वास का खुलेआम खेल चला. यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रखकर लोग पूजा पाठ करने लगे. इनके आगे पुलिस भी बेबस नजर आई

By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Apr 2020, 10:27:52 PM
ramgarh

लॉक डाउन पर भारी पड़ा आस्था, सैकड़ों ग्रामीणों की यहां जुटी भीड़ (Photo Credit: न्यूज स्टेट ब्यूरो)

नई दिल्ली :

झारखंड के रामगढ़ में लॉकडाउन (lockdown) के दौरान एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है. रामगढ़ के कुजू क्षेत्र में आस्था और अंधविश्वास का खुलेआम खेल चला. यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रखकर लोग पूजा पाठ करने लगे. पुलिस भी इस भीड़ को नहीं हटा पाई. जिसके बाद उन्हें वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना पड़ा.

दरअसल. रामगढ़ जिले के कुजू क्षेत्र में सोमवार शाम एक सहजन पेड़ के तने में त्रिशूल और डमरू का चित्र देखा गया. यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी. फिर क्या देखते ही देखते उक्त स्थल पर दूर दूर से ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी.

ग्रामीण पूजा पाठ की सामग्री लेकर जमा होने लगे

यहां लोगों की इस आस्था ने लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना व मास्क लगाना सब कुछ भुला दिया.  ग्रामीण वहां पूजा की सामग्री लेकर पहुंचने लगे और पूजा पाठ करने लगे. इन सबके बीच वहां एक महिला भक्ताईन वहां झूमने लगी और अपनी वही धूनी रमाने लगी. आप भी देखें हैरान करने वाला वीडियो-

इसे भी पढ़ें:तबलीगी जमात पर बैन लगे, गिरा दी जाए निजामुद्दीन मरकत की बिल्डिंग, SC में दायर हुई याचिका

ग्रामीणों की माने तो इस संकट के घड़ी में भगवान भोलेनाथ स्वयं प्रकट हुए है

ऐसे में सवाल उठता है कि इस वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) को लेकर एक ओर पूरा देश कराह रहा है, सरकार हर तरह के कदम उठा रही है ताकि इस महामारी से लोगों को जल्द निजात मिले. सरकार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की  सलाह दे रही है. सरकार ने पूरे देश मे लॉक डाउन कर रखा है. फिर भी  ग्रामीणों का इस कदर भीड़ जुटना प्रशासन के प्रयासों को चैलेंज कर उन्हें ठेंगा दिखा अपने जान के साथ खिलवाड़ करती नज़र आती है. वही ग्रामीणों की माने तो इस संकट के घड़ी में भगवान भोलेनाथ स्वयं प्रकट हुए है.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन न हो तो कोरोना वायरस का एक मरीज 30 दिनों में 406 लोगों को कर सकता है संक्रमित: अध्ययन

कोरोना का चेन तोड़ना है तो घर से बिल्कुल ना निकले

लेकिन ऐसी लापरवाही हजारों लोगों की जिंदगी का दुश्मन बन सकती है. ऐसे में आप किसी भी सूरत में लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से पालन करें, घर से बाहर ना निकले, भीड़भाड़ वाले इलाकों में बिल्कुल भी ना जाए, बहुत जरूरी हो तो मास्क लगाकर निकले, साथ ही अपने हाथो को बार-बार साबुन व सैनिटाइजर से साफ करते रहे और सबसे जरूरी कि आप हर हाल में अपने घर में रहे. क्योंकि आपका यह प्रयास आपको, आपके परिवार, समाज और देश को इस महामारी के प्रकोप से बचा सकता है, अन्यथा आपकी एक गलती पूरे देश के लिए खतरा साबित हो सकती है .

For all the Latest States News, jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Apr 2020, 08:41:57 PM