logo-image

झारखंड में कोरोना का कहर, लातेहार में एक छात्रा की मौत, 14 अन्य संक्रमित

झारखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अब कोरोना वायरस के कारण लातेहार के चंदवा में नौवीं की छात्रा की शनिवार रात को मौत हो गई

Updated on: 25 Jul 2022, 01:04 PM

Latehar:

झारखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अब कोरोना वायरस के कारण लातेहार के चंदवा में नौवीं की छात्रा की शनिवार रात को मौत हो गई, जो कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ाई कर रही थी. छात्रा की मौत होने के बाद जांच में 14 अन्य छात्राओं के कोरोना से संक्रमित पाए गए है. इसके बाद विद्यालय ने अवकाश घोषित कर दिया है. जिला शिक्षा अधिकारी निर्मला बरेलिया के अनुसार शुक्रवार को नौवीं की 15 वर्षीय छात्रा सुशीला ताना भगत में कोरोना के लक्षण दिख रहे थे, जिसके बाद जब उसकी जांच की गई तो उसे कोरोना संक्रमित पाया गया.

फिर इलाज के लिए सुशीला ताना भगत को चंदवा सीएचसी और फिर सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां लातेहार के सदर अस्पताल से उसे रांची के रिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां छात्रा की इलाज के दौरान शनिवार देर रात को मौत हो गई. 

निर्मला बरेलिया (जिला शिक्षा अधिकारी) के मुताबिक तुरंत शिविर लगाकर जब कस्तूरबा विद्यालय में अन्य छात्राओं की कोरोना की जांच की गई तो 14 अन्य छात्राओं को कोरोना संक्रमित पाया गया. निर्मला बरेलिया ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है. कस्तूरबा विद्यालय की वार्डेन सीता कुमारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से छात्रा की मौत के बाद छात्राओं और कर्मचारियों में भय है.