News Nation Logo
Banner

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश, 3 गिरफ्तार, JMM ने लगाया BJP पर आरोप

झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस ने शनिवार को एक होटल से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से भारी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है. आरोप लगाया जा रहा है कि ये तीनों शख्स राज्य सरकार के खिलाफ काम कर रहे थे और मौजूदा सरकार को गिराने में लगे थे.

Avinash Prabhakar | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 24 Jul 2021, 07:42:27 PM
CM Hement Soren

CM Hement Soren (Photo Credit: File)

highlights

  •  झारखंड मुक्ति मोर्चा ने लगाया बीजेपी पर आरोप
  •  होटल से तीन लोग गिरफ्तार
  • कई जगह पर हवाला कारोबार सक्रिय

 

 

रांची :

झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस ने शनिवार को एक होटल से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से भारी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है. आरोप लगाया जा रहा है कि ये तीनों शख्स राज्य सरकार के खिलाफ काम कर रहे थे और मौजूदा सरकार को गिराने में लगे थे. पुलिस के द्वारा इस गिरफ्तारी के बाद से झारखंड में सियासी उठा-पटक शुरू हो गया है. सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा ( JMM ) ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगते हुए दावा किया है कि बीजेपी झारखंड में राज्य सरकार को अस्थिर करने का काम कर रही है.

सियासी हलचल शुरू 

बताया जा रहा है कि पुलिस ने रांची के एक होटल से अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो को गिरफ्तार किया है.  इसमें भी दो शख्स तो सरकारी कर्मचारी हैं, वहीं तीसरा एक शराब करोबारी है. पुलिस को होटल में इन तीनों के पास से भारी मात्रा में कैश मिला है. अब ये कितना कैश है, पुलिस ने साफ नहीं किया है. तीनों पर IPC 419, 420 , 124 (A) , 120B , 34 और PR एक्ट की धारा 171 के तहत केस दर्ज किया गया है.

 झारखंड मुक्ति मोर्चा ने लगाया बीजेपी पर आरोप 

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी झारखंड में सरकार गिराना चाहती है. इस घटना के बाद से  झारखंड मुक्ति मोर्चा लगातार बीजेपी पर हमलावर है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के जनरल सेक्रेटरी सुप्रिया भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर वार किया है. उनकी तरफ से कहा गया है कि ये सारी साजिश बीजेपी ने की है. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बीजेपी ने साजिश के तहत सरकार को गिराने की कोशिश की है. बीजेपी यहां पर भी कर्नाटक और एमपी वाला फॉर्मूला अप्लाई करना चाहती है. हम ये साफ करना चाहते हैं कि बीजेपी झारखंड में ऐसा कुछ नहीं कर पाएगी. अभी तक बीजेपी ने इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

बता दें कि झारखंड में पिछले कुछ दिनों में पुलिस द्वारा कई बार झापेमारी की गई है. रांची, धनबार और बोकारों में कई व्यवसायियों के ठिकानों पर छापेमारी देखी गई है. पुलिस ने दलील दी है कि राज्य में कई जगह पर हवाला कारोबार सक्रिय है, इसलिए इस तरह की कार्रवाई हो रही है.

First Published : 24 Jul 2021, 07:38:33 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.