News Nation Logo

कांग्रेस ने ब्राह्मणों को कसाई खाना का बताया संचालक, आपत्तिजनक टिप्पणी करके फिर फंसी पार्टी

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 29 Oct 2022, 02:57:12 PM
jharkahnd

Jaleshwar Mahato (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

highlights

. कांग्रेस ने ब्राह्मणों को लेकर दिया विवादित बयान
. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ वायरल 
. पहले भी कर चुके हैं ऐसी टिप्पणी

Dhanbad:  

कांग्रेस ने एक बार फिर ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान दिया है. जिसने झारखंड की राजनीति में हलचल सी ला दी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जहां भारत जोड़ो आंदोलन में निकले हैं. भारत को जोड़ने पार्टी को मजबूत रखने के उद्देश्य के साथ कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने पूरे ब्राह्मण समाज पर आपत्तिजनक बयान दिया है. पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो ने एक बार फिर जाति विशेष पर गलत टिप्पणी करने पर विवादों के घेरे में आ गए है. 

ब्राह्मण समाज में काफी आक्रोश 

दरअसल, उनके बयान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. विडियो में जलेश्वर महतो द्वारा ब्राह्मणों को कसाई खाना का संचालक बताया जा रहा है. जलेश्वर के बयान को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों में काफी आक्रोश है. वायरल वीडियो माटीगढा डैम ग्वाला धौड़ा में आयोजित दो दिवसीय गोवर्धन पूजा समारोह के दौरान की है.

मंच पर खड़े होकर ब्राह्मण को लेकर कही आपत्तिजनक बात 

वायरल वीडियो में जलेश्वर महतो मंच पर खड़े होकर माइक पर बोल रहे हैं कि दुनिया का सबसे बड़ा गौ वंश का तस्कर हिंदुस्तान है और जितनी भी बड़ी-बड़ी ऑटोमेटिक कसाई खाना है. वह ब्राह्मणों का है इतना बोलने के बाद जलेश्वर महतो मंच पर बैठे अपने एक ब्राह्मण जाति के समर्थक की ओर इशारा करते हुए कहा कि बाबा क्षमा करेंगे आप उनमें नहीं है. बहुत उच्च कोटि के लोग इसमें शामिल है. कसाई खाना का नाम ईसाई से है. 

बेलदार समाज के महिलाओं को लेकर पहले भी दिया था विवादित बयान 

उनके इस बयान को लेकर ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों के लोग कड़ी शब्दों में निंदा कर रहे हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि जलेश्वर महतो ने पहली बार किसी जाति के भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है. अभी हाल में ही उन्होंने भुइयां बेलदार समाज के महिलाओं के खिलाफ गलत टिप्पणी की थी. जिसे लेकर पुरे इलाके में खूब फजीहत हुई थी. भूईया बेलदार समाज के लोगों ने जगह जगह जलेश्वर का पुतला तक फूंक दिया था.अब एक बार फिर जलेश्वर महतो ने ब्राह्मण समाज पर गलत बयान दिया है. ऐसे में बवाल होना तय है. 

First Published : 29 Oct 2022, 02:57:12 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.