logo-image

झारखंड में क्रॉस वोटिंग को लेकर कांग्रेस गंभीर, मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल!

15वें राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम के बाद से झारखंड के कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है. बीजेपी प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट करते हुए झारखंड के 10 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी.

Updated on: 30 Jul 2022, 01:52 PM

Ranchi:

15वें राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम के बाद से झारखंड के कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है. बीजेपी प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट करते हुए झारखंड के 10 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. वहीं यूपीए के अधिकृत प्रत्यााशी यशवंत सिन्हा को 9 वोट मिले थे. जिसके बाद कांग्रेस आला कमान इसे गंभीरता से लेते हुए दिख रहे हैं. खबरों की मानें तो हेमंत सोरेन सरकार में शामिल कांग्रेसी मंत्रियों में बड़ी फेरबदल देखी जा सकती है. वहीं क्रॉस वोटिंग को लेकर कई मंत्रियों पर भी गाज गिर सकती है.

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के तुरंत बाद राज्य प्रभारी अविनाश कुमार पांडेय रांची पहुंचे हैं और कांग्रेस के सभी विधायकों से बात की. वर्तमान हालात का जायजा ले रहे हैं. इसके अलावा प्रभारी कई मामलों की जानकारी ले रहे हैं. झारखंड में मंत्रियों के लिए दो दिनों के लिए कई जिलों में प्रवास का कार्यक्रम तय किया गया था लेकिन कई मंत्री पार्टी के इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे और अन्य कार्यक्रमों से भी दूरी बना ली, इस पर भी प्रभारी सदस्यों की भूमिका और सक्रियता देख रहे हैं.

प्रभारी ने एक-एक विधायक से की बात
राज्य प्रभारी अविनाश कुमार पांडेय ने कांग्रेस के सभी विधायकों से एक-एक कर के बात की. वहीं प्रभारी से बातचीत के बाद मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि प्रभारी ने उनसे क्रॉस वोटिंग को लेकर पूछा, जहां उन्होंने अपनी बात रखी. जिसके बाद पार्टी को मजबूत बनाने को लेकर चर्चा हुई. इनके अलावा स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी कहा कि राज्य में कांग्रेस को मजबूत बनाने को लेकर चर्चा हुई है.