logo-image

Jharkhand Weather Update: झारखंड में भी शीतलहर का कहर, लातेहार में कोहरे के चलते बड़ा सड़क हादसा

झारखंड में मौसम का मिजाज बदल रहा है. ठंड के कारण कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के कारण दूर तक देखने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 04 Jan 2023, 01:00 PM

highlights

  • पहाड़ी राज्यों में जबरदस्त बर्फबारी
  • उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड
  • कोहरे, शीतलहर और ठंड का रेड अलर्ट

Latehar:

झारखंड में मौसम का मिजाज बदल रहा है. ठंड के कारण कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के कारण दूर तक देखने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे की वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थम गई है. वहीं, स्थानीय लोगों की बात करें तो सभी इस ठंड का मजा ले रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस ठंड में लोग शिमला, मनाली घूमने जाते हैं, लेकिन पहाड़ों की ठंड का मजा यहां ही ले सकते हैं.

आपको बता दें कि भारत के पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड तक जबरदस्त बर्फबारी का दौर जारी है. जिसका असर उत्तर बारत के मैदानी इलाकों में भी दिखाई देने लगा है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि उत्तर से लेकर मध्य भारत तक घने कोहरे, जबरदस्त शीतलहर और प्रचंड ठंड के ट्रिपल अटैक से हाड़ कंपा देने वाली ठंड की शुरुआत होने वाली है. जानलेवा ठंड से दिल्ली से लेकर बिहार और यूपी, हरियाणा, पंजाब से लेकर राजस्थान, मध्यप्रदेश और झारखंड तक के लोग सिहर उठेंगे.

झारखंड के लातेहार में रफ्तार पर कोहरे का असर देखने को मिला. एक हादसे में एक ही परिवार के 5 लोग ज़ख्मी हो गए. कोहरे के चलते कार और ट्रक के बीच टक्कर से ये हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि परिवार के लोग एक कार बुक करके मजदूरी करने के लिए जा रहे थे तभी रास्ते में घने कोहरे के कारण ट्रक और कार के बीच भीषण टक्कर हो गई. घटना में वाहन चालक समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसमें एक 5 वर्षीय बच्ची भी शामिल है. घायलों को पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान वाहन चालक हेरहंज थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव निवासी 34 वर्षीय नागेंद्र यादव ने दम तोड़ दिया. बाकी अन्य लोगों का इलाज किया जा रहा है.

सर्दियों में होनेवाली बीमारियों से कैसे करे बचाव
शरीर को गरम रखने के लिए थोड़े अधिक गरम कपड़े पहनें
स्वच्छता का ध्यान रखें
नियमित रूप से स्किन को मॉस्चराइज करें
ठंडा पानी पीने से बचें
ज्यादा गरम पानी से नहाने से बचें
समय पर संतुलित पौष्टिक भोजन करें

यह भी पढ़ें : Patna Gang Rape Case: नाबालिग के साथ 5 लोगों ने किया गैंगरेप, कोचिंग से लौट रही थी छात्रा