logo-image
लोकसभा चुनाव

Jharkhand News: इस जिले में सरेआम कोयले की हो रही चोरी, सुरक्षा प्रभारी ने बताई ये बड़ी वजह

कांटा घर के समक्ष सीसीएल के सुरक्षा कर्मियों के साथ पहुंचकर भारी मात्रा में कोयले को बरामद करते हुए दो मोटरसाइकिल को भी जब्त किया है.

Updated on: 23 Sep 2023, 01:07 PM

highlights

  • भारी मात्रा में कोयला किया गया बरामद 
  • अधिकारियों के साथ होती है मारपीट 
  • सुरक्षा प्रभारी ने कहीं बड़ी बात 

Bokaro:

बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले सीसीएल कथारा क्षेत्र के जारंगडीह कांटा घर में खुलेआम कोयले की चोरी दिन के उजाले में हो रही है. कोयला चोर दिन के उजाले में ट्रकों से कोयला उतारकर बोरो में भरकर मोटरसाइकिल से ले जाने का काम कर रहे हैं. जिसके लिए सीसीएल के सुरक्षा विभाग और सीसीएल स्थानीय पुलिस को जिम्मेदार बताया जा रहा है. जारंगडीह खुली खदान के खान प्रबंधक बाल गोविंद नायक ने आज कांटा घर के समक्ष सीसीएल के सुरक्षा कर्मियों के साथ पहुंचकर भारी मात्रा में कोयले को बरामद करते हुए दो मोटरसाइकिल को भी जब्त किया है. यह छापेमारी स्थानीय पुलिस की मदद से की गई है.

अधिकारियों के साथ होती है मारपीट 

प्रबंधक गोविंद नायक की माने तो दिन-रात यहां कोयला चोरी करने का काम किया जा रहा है. ट्रकों से कोयला उतार कर उसे बाहर ले जाने का काम भी किया जा रहा है. रोकने पर सीसीएल के कर्मियों और सुरक्षा अधिकारियों के साथ मारपीट की जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर नदी के किनारे अवैध मुहनो से जो कोयल निकाला जा रहा है. उसको प्रशासन और पुलिस मिलकर रोक दें तो कोयला चोरी बिल्कुल रुक जाएगी और इसका बड़ा उदाहरण खेतको की मंडी है.

यह भी पढ़ें : झारखंड को लूटने में लगी है झामुमो-कांग्रेस की सरकार: बाबूलाल मरांडी

सुरक्षा प्रभारी ने कहीं बड़ी बात 

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह  प्रत्येक दिन की भांति ना जाने कितने लोग मोटरसाइकिल से अवैध कोयला की ढुलाई में लगे हुए हैं. सीसीएल जारंगडीह सुरक्षा विभाग के सुरक्षा प्रभारी उमेश्वर प्रसाद ने कहा कि मैन पावर की कमी है और चोरों की संख्या इतनी अधिक हो जाती है कि कार्रवाई करना भी खतरे से खाली नहीं है, क्योंकि ट्रकों से खुलेआम कोयले को उतारा जाता है और उसे जमाकर मोटरसाइकिल से बाहर ले जाया जा रहा है.

रिपोर्ट - संजीव कुमार