logo-image

Republic Day: झारखंड की उपराजधानी दुमका में CM सोरेन फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर झारखंड की उपराजधानी दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे

Updated on: 25 Jan 2023, 04:09 PM

highlights

  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे
  • 25 जनवरी को सीएम पहुंच रहे हैं दुमका
  • 32 करोड़ की लागत से बने कन्वेंशन सेंटर का करेंगे उद्घाटन

Dumka:

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर झारखंड की उपराजधानी दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए परेड का फाइनल रिहर्सल किया गया. आगामी 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस के अवसर पर झारखंड की उपराजधानी दुमका में राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन पुलिस लाइन मैदान में झंडोतोलन कर परेड गार्ड का सलामी लेंगे. विभिन्न विभागों द्वारा निकाली गई झांकियों का अवलोकन करेंगे. इसको लेकर सारी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. पुलिस लाइन मैदान में गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री के सामने आयोजित होने वाले परेड का आज फाइनल रिहर्सल किया गया. 

यह भी पढ़ें- लातेहारवासियों का सपना हो रहा है साकार, श्री सूर्यनारायण मंदिर का निर्माण शुरू

सीएम सोरेन करेंगे कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन
इस फाइनल रिहर्सल के दौरान संथालपरगना क्षेत्र के डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल, जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला, एसपी अंबर लकड़ा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान 25 जनवरी को ही दुमका पहुंच रहे हैं. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के अतिरिक्त सीएम 25 जनवरी को 32 करोड़ की लागत से बने कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने वाले हैं. इसके साथ ही करोड़ों की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे. कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया जाएगा.

इधर पुलिस लाइन मैदान में परेड के फाइनल रिहर्सल का निरीक्षण के बाद संथालपरगना क्षेत्र के डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने कहा कि पैरेड में 14 प्लाटून शामिल होंगे. जिसमें प्रमंडल के सभी 6 जिलों से जिला बल के एक-एक प्लाटून, जैप 5 और जैप 9, आईआरबी जामताड़ा, आईआरबी गोड्डा के साथ एसएसबी के 35वीं बटालियन, होमगार्ड और एनसीसी के प्लाटून शामिल हो रहे हैं.