logo-image

'सरकार आपके द्वार कार्यक्रम' के तीसरे चरण की तैयारी में CM सोरेन, BJP ने साधा निशाना

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक बार फिर जनता तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण की यात्रा पर निकलने वाले हैं.

Updated on: 03 Jul 2023, 01:46 PM

highlights

  • सितंबर से सीएम सोरेन शुरू करेंगे तीसरे चरण की यात्रा
  • सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का होगा नया फॉर्मेट
  • बीजेपी ने यात्रा को लेकर साधा निशाना

Ranchi:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक बार फिर जनता तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण की यात्रा पर निकलने वाले हैं. सीएम का यह कार्यक्रम सितंबर से शुरू होगा. सरकार आपके द्वार का तीसरा चरण, अब तक हुए दो चरणों में मिली सफलता के बाद नए फॉर्मेट में होगा. झारखंड के मुखिया हेमंत सोरेन सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए एक बार फिर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत तीसरे चरण की यात्रा पर सितंबर महीने में निकलने वाले हैं. हालाकि विपक्ष सीएम के इस यात्रा को लेकर हमलावर हैं पर दो चरणों में मिली सफलता के बाद तीसरा चरण नए फॉर्मेट का होगा.

यह भी पढ़ें- चोरी के आरोप में दो नाबालिग बच्चों को बंधक बनाकर पीटा, सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया

सितंबर से सीएम सोरेन शुरू करेंगे तीसरे चरण की यात्रा

सितंबर में सरकार आपके द्वार में लिए गए आवेदन का निपटारा नंवबर दिसंबर तक कर दिया जाएगा. कैंप लगाकर आवेदन लिए जाएंगे. सरकार का फोकस योजनाओं के लाभ पर होगा. आवेदन को किसी सूरत में लंबित नहीं रखा जायेगा. मंत्री हफीजुल हसन ने कहा कि इस बार का पैटर्न पिछले बार से थोड़ा अलग रहेगा. इस बार पहले हमलोग लोगों का आवेदन लेंगे और जो भी समस्या है, उसका उनके घर पर जाकर समाधान करेंगे. इस बार ऑन द स्पॉट समाधान मिलेगा. मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि झारखंड में खुशी की लहर है. जनता का बेहतर काम हो रहा है, लोगों के दरवाजे पर उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा. लोगों की जरूरत को सरकार पूरा कर रही है.

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का होगा नया फॉर्मेट
 
जेएमएम महासचिव विनोद पांडे ने कहा कि राज्य की जनता से इस तरह के कार्यक्रम के जरिए सीधा संवाद सीएम का होता है. अधिकारियों के पास या कार्यालय तक जिनकी पहुंच नहीं हो पाती सरकार सीधे उन तक पहुंच कर उनके समस्या का समाधान करेगी. वहीं, झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि सीएम हर मोर्चे पर विफल है. इनकी यात्रा पहले भी असफल रही है और ये यात्रा तो पूरी तरह विफल होगी. पूरे झारखंड में आज आराजकता की स्थिति है. इस सरकार के कार्यकाल के साढ़े तीन साल हो गए हैं. इस तरह की ठग यात्रा निकाल रहे हैं. लोगों को भ्रमित करने का काम किया है. लोगों के सपने को चकनाचूर करने का काम किया है. 

बीजेपी ने JMM की यात्रा पर साधा निशाना

वहीं बीजेपी विधायक समरी लाल ने सीएम के आगामी कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए कहा, सीएम केवल भीड़ इकट्ठा कर, अपना प्रचार कर सिर्फ प्रोपगंडा कर रहे हैं. पहली बार भी आवेदन लिया था, क्या उसका 2% भी निदान हुआ है. सारे आवेदन ब्लॉक में ऐसे ही पड़े हुए हैं, बोरी में बंद हैं. तीसरी बार जनता पूछेगी, तीसरी बार वहां जा रहे, जहां पहली बार नहीं गए थे. राज्य सरकार की ये कोशिश है कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण के तहत ना सिर्फ सरकार की हर योजनाओं को हर घर तक पहुंचाया जाए, बल्कि ऑन स्पॉट लोगों को उनकी समस्याओं का समाधान मिले. दरअसल, सामने चुनावी साल है, ऐसे में राज्य के मुखिया एक तीर से कई निशाना साधना चाहते हैं. वहीं विरोधी अभी से विफल बता रहे हैं.