logo-image

सीएम के प्रतिनिधि विधायक पंकज मिश्रा के करीबी बच्चू यादव ईडी के रिमांड पर भेजे गए

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी रहे बच्चू यादव को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया. कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी की टीम बच्चू यादव को लेकर कोर्ट पहुंची.

Updated on: 05 Aug 2022, 07:03 PM

Ranchi:

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी रहे बच्चू यादव को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया. कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी की टीम बच्चू यादव को लेकर कोर्ट पहुंची. ईडी ने कोर्ट से बच्चू यादव को 10 दिन की रिमांड पर दिये जाने के लिए आवेदन दिया. उसके आवेदन को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने ईडी को 6 दिन की रिमांड पर देने की मंजूरी दी. ईडी अब बच्चू यादव से पूछताछ करेगी.

बच्चू यादव से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं. गौरतलब है कि ईडी की टीम अवैध खनन, टेंडर मैनेज कर कमाई करने और मनी लॉड्रिंग मामले की जांच कर रही है. इसी क्रम में गुरुवार की रात ईडी की टीम ने कार्रवाई करते हुए रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित वर्धमान कंपाउंड से पंकज मिश्रा के करीबी रहे बच्चू यादव को गिरफ्तार किया था. 

बच्चू यादव से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है. बच्चू यादव को ईडी ने कई बार समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुआ. जिसके बाद बच्चू यादव को ईडी  ने गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने साहिबगंज में बीते 26 जुलाई को दाहू यादव और बच्चू यादव के एक जहाज को जब्त कर लिया था. इसके साथ ही ईडी ने साहिबगंज पुलिस को दोनों का पता लगाने को कहा था. बच्चू यादव का जहाज शुक्रवार बाजार घाट पर लंगर पर खड़ा था, जिसे ईडी ने अटैच कर लिया है.