logo-image

सीएम हेमंत सोरेन की दुमका को बड़ी सौगात, 401 करोड़ की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

सीएम हेमंत सोरेन सर्वजन पेंशन योजना वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम और विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करने जा रहें हैं. लगभग चार सौ एक करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन होने जा रहा है.

Updated on: 20 Jul 2022, 04:20 PM

Dumka:

सीएम हेमंत सोरेन सर्वजन पेंशन योजना वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम और विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करने जा रहें हैं. 20 जुलाई को मुख्यमंत्री दुमका आएंगे. वहीं, 21 जुलाई को पुलिस लाइन दुमका में आएंगे. ऐसे में प्रशासन के तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. दुमका की जनता को काफी दिनों से इसका इंतजार था. आपको बता दें कि लगभग चार सौ एक करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन होने जा रहा है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि 60 वर्ष से अधिक उम्र वालों को पेंशन प्राप्त होगी. सरकार ने विधवा पेंशन की तय 40 वर्ष की आयु एवं दिव्यांग के लिए निर्धारित 18 वर्ष की आयु सीमा को समाप्त कर दिया है. ताकि सभी को पेंशन को लाभ मिल सके. झारखंड में सभी जरूरतमंद को पेंशन योजना का लाभ मिलेगी. कोई इससे अछूता नहीं रहेगा. वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा था कि सामाजिक सुरक्षा से संबंधित विषय एक ऐसा विषय है जो झारखंड के लिए महत्वपूर्ण है.

मुख्य कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री सोरेन संत जोसेफ स्कूल, गोहियाजोरी में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान सीएम छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मुख्यमंत्री के दुमका दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का खास ध्यान रखा जाए. इसमें किसी भी प्रकार की कोई चूक नहीं होनी चाहिए.  मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर उपायुक्त सहित विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल पुलिस लाइन का दौरा कर पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं.