News Nation Logo
Banner

सीएम हेमंत सोरेन का गिरिडीह दौरा कल, 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम की करेंगे शुरुआत

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 11 Oct 2022, 06:09:42 PM
cm hemant soren

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Giridih:  

झारखंड में सरकार के 3 साल पूरे होने पर सरकार दूसरे पखवाड़े के दौरान आप की योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. इस कार्यक्रम की शुरुआत गिरिडीह जिले से सीएम हेमंत सोरेन खुद करने वाले हैं. दौरे को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं. आपको बता दें कि राज्य सरकार का प्रयास रहा है कि योजनाओं का लाभ सभी जरूरतमंद को मिले. इसी सोच को अमलीजामा पहनाने के लिए पिछले साल सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 16 नवंबर 2021 से 28 दिसंबर 2021 तक पूरे राज्य में "आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम का आयोजन किया था.

इस कड़ी में सभी जिले में प्रतिदिन कम से कम चार से पांच पंचायतों में शिविरों का आयोजन हुआ था और इस कार्यक्रम के सकारात्मक परिणाम भी आए थे. जबकि लोगों को उनका हक-अधिकार मिला था. यह दूसरा चरण उन व्यक्तियों को समर्पित होगा, जो पूर्व के अभियान में योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए थे. ऐसे छुटे हुए लोगों को योजनाओं से जोड़ने हेतु एक बार फिर सरकार लोगों के द्वार आएगी है. 12 अक्टूबर यह महाअभियान शुरू होगा. अभियान दो चरणों में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. आपको बता दें कि इस अभियान का पहला चरण 12 से 22 अक्टूबर और दूसरा चरण 1 से 14 नवंबर तक आयोजित होगा. इसमें उन पंचायतों को विशेष प्राथमिकता दिया जाएगा, जहां पिछले साल किसी वजह से शिविर नहीं लग पाया था.

सीएम के आगमन को लेकर एक और जहां प्रशासनिक महकमा ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है तो वहीं, दूसरी और झामुमो के कार्यकर्ताओं में भी सीएम के आगमन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. सीएम एक हजार से अधिक करोड़ की संपत्तियों का भी वितरण और विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. सीएम के आगमन की तैयारी को लेकर गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी अमित रेनू के अलावा तमाम अधिकारियों ने निरीक्षण किया और दिशा - निर्देश दिया. सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी पुख्ता की गई है. 

First Published : 11 Oct 2022, 06:04:55 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.