logo-image

देवघर दौरे पर सीएम हेमंत सोरेन, खतियानी जोहार यात्रा में होंगे शामिल

सीएम हेमंत सोरेन देवघर दौरे पर हैं. आज सीएम हेमंत सोरेन खतियानी जोहार यात्रा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. आज दोपहर 1 बजे आर मित्रा स्कूल के मैदान में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

Updated on: 16 Dec 2022, 09:59 AM

highlights

  • देवघर दौरे पर सीएम हेमंत सोरेन
  • खतियानी जोहार यात्रा में होंगे शामिल
  • बाबा बैधनाथ मंदिर में करेंगे पूजा
  • कल गोड्डा पहुंची थी सीएम सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा
  • मंत्री आलमगीर आलम और सत्यानंद भोक्ता भी रहे मौजूद

Deoghar:

सीएम हेमंत सोरेन देवघर दौरे पर हैं. आज सीएम हेमंत सोरेन खतियानी जोहार यात्रा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. आज दोपहर 1 बजे आर मित्रा स्कूल के मैदान में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे. उससे पहले सीएम बाबा बैधनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. आपको बता दें कि सीएम होमंत सोरेन गोड्डा और देवघर जिले के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे. हालांकि, जिला प्रसाशन की तरफ से जारी सीएम के कार्यक्रम में मंदिर जाने का ज़िक्र नहीं है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री गोड्डा में कार्यक्रम कर सड़क मार्ग से देवघर पहुंचे हैं, जहां जिले की सीमा में दाखिल होते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया. रास्ते में उनकी अगुवानी के लिए जिलाधिकारी समेत तमाम अधिकारियों के साथ ही पार्टी के कार्यकर्ता और भारी संख्या में लोग मौज़ूद दिखे. देवघर जिले के मोहनपुर अंचल से शहर तक पहुंचने में मुख्यमंत्री को दो घंटे से ज्यादा का वक्त लगा. रास्ते में जगह-जगह कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत करते नजर आए.

साथ ही आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कल खतियानी जोहार यात्रा लेकर गोड्डा पहुंचे थे. जहां उन्होंने 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति को झारखंड राज्य के लिए एक मील का पत्थर कहा और कहा कि जो खतियान विरोधी होगा वो झारखण्ड विरोधी होगा. वहीं, कार्यक्रम के दौरान कभी झामुमो के एक मजबूत स्तम्भ माने जाने वाले दिग्गज नेता हेमलाल  मुर्मू भी मंच के सामने बैठे हुए नजर आये. चूंकि फिलहाल वो भाजपा के साथ हैं और उनका इस कार्यक्रम में होना सभी के लिए चौंकाने वाला दृश्य था. उनसे जब हमने ये सवाल पूछा कि कहीं घर वापसी की तैयारी तो नहीं तो उन्होंने इसका गोलमटोल सा जवाब दिया. वहीं, 1932 खतियान पर वो बोले कि 2002 और अभी के 1932 में कोई अंतर नहीं है, मगर अभी इसको नौवें अनुछेद में डालने की जो बात हुई है इसमें कुछ पेंच आ सकता है और इसे लागू करने में विलंब हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Jharkhand: अब cyber criminal इस तरह आपके bank Account से उड़ा रहे पैसे