logo-image

रांची में अपने आवास पर CM हेमंत सोरेन ने मंत्री और विधायकों के साथ की बैठक, पत्नी कल्पना भी रही मौजूद

हेमंत सोरेन के रांची पहुंचने के बाद झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है. रांची में मुख्यमंत्री आवास, ईडी ऑफिस और राजभवन के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दिया गया है. यहां पर पुलिस बलों की भी तैनाती कर दी गई.

Updated on: 30 Jan 2024, 03:07 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम जमीन घोटाला मामले में पिछले दो दिनों से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की लोकेशन की तलाश कर रही थी. वहीं, हेमंत सोरेन रांची स्थित अपने आवास में मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक करते दिखे. इस बैठक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हैं, जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कुछ देर पहले ही अपने आवास पर पहुंचे और विधायकों से मिले. हालांकि,  वह रांची कब और कैसे पहुंचे इसको लेकर अभी तक कुछ साफ जानकारी सामने नहीं आई है. आशंका जताई जा रही है कि ईडी के सामने अगर सोरेन पेश होंगे तो उन्हें ईडी गिरफ्तार कर सकती है. इसी को लेकर हेमंत सोरेन कानूनी राय लेने के बाद अब विधायकों के साथ बैठक करने रांची पहुंचे हैं.

सोमवार को चर्चा थी कि हेमंत सोरेन दिल्ली से अचानक गायब हो गए हैं और वो कानून के जानकारों से इस मुद्दे पर बातचीत कर रहे हैं कि ईडी के समन को कैसे जवाब दिया जाए. वहीं, झारखंड में तीन जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है. बता दें मुख्यमंत्री आवास, ईडी ऑफिस और राजभवन के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दिया गया है.

हेमंत सोरेन को 10 बार मिल चुका है समन

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 10 बार समन जारी कर चुका है, लेकिन सोरेन अभी तक ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं. पिछले सप्ताह ईडी ने नया समन जारी किया था और उनसे पूछा था कि वह कब पेश हो सकते हैं. वहीं,  27 जनवरी को सीएम सोरेन रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. इधर ईडी उनके लोकेशन की तलाश कर रही थी, लेकिन ईडी को कुछ भी हाथ नहीं लगा था. वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय से ईडी को एक मेल भेजा गया है, जिसमें सीएम के 31 जनवरी को पेश होने की बात कही गई है.

इससे पहले ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की लग्जरी कार जब्त कर ली है. ईडी टीम ने उनके निवास से कुछ कागजात भी जब्त किए हैं. इस दौरान 36 लाख रुपए कैश भी जब्त किया गया है.