logo-image

JSSC में चयनित अभ्यर्थियों को CM हेमंत सोरेन ने सौंपा नियुक्ति पत्र

सीएम ने पंचायती राज विभाग के अंतर्गत पंचायत सचिव के पद पर 1633, राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग अंतर्गत 707, वित्त विभाग अंतर्गत 166 एवं खाद्य आपूर्ति विभाग अंतर्गत 44 युवाओं को निम्न वर्गीय लिपिक पद के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा.

Updated on: 22 Jun 2023, 06:33 PM

highlights

  • सीएम हेमंत सोरेन ने सौंपा नियुक्ति पत्र
  • JSSC में सफल हुए अभयर्थियों को सौंपा नियुक्ति पत्र
  • 2,550 युवाओं को को सीएम द्वारा दिया गया नियुक्ति पत्र

Ranchi:

आज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने रांची के मोरहाबादी में आयोजित किए गए एक कार्यक्र में JSSC में सफल हुए अभयर्थियों को नियुक्ति पत्र विररित किया. सीएम ने समारोह में झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में चयनित 2,550 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा. सीएम ने पंचायती राज विभाग के अंतर्गत पंचायत सचिव के पद पर 1633, राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग अंतर्गत 707, वित्त विभाग अंतर्गत 166 एवं खाद्य आपूर्ति विभाग अंतर्गत 44 युवाओं को निम्न वर्गीय लिपिक पद के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा.

Image

इस मौके पर सीम हेमंत सोरेन ने कहा कि आज रांची में पंचायती राज, राजस्व, वित्त एवं खाद्य आपूर्ति विभाग अंतर्गत पदों पर नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला. इस अवसर पर सभी युवाओं को अनेक-अनेक शुभकामनाएँ और जोहार. वर्ष 2000 में झारखण्ड राज्य की स्थापना हुई. वर्तमान स्थिति में रोजगार को लेकर अगर हम पूरे देश में नजर डालें तो विचित्र स्थिति बनी हुई है.

Image

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि आने वाली पीढ़ी और वर्तमान शिक्षित पीढ़ी की यह पीड़ा किसी से छिपी नही है. इस स्थिति के बावजूद झारखण्ड के युवाओं के लिए आपकी सरकार यथासंभव प्रयास कर रही है कि इस पीड़ा से आपको जल्द बाहर निकाला जाए. और यही वजह है कि राज्य में नियुक्तियों का दौर चल रहा है और आगे भी चलता रहेगा.  आज पंचायती राज, राजस्व, वित्त एवं खाद्य आपूर्ति विभाग अंतर्गत हजारों युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण करने का अवसर मिला. सभी को अनेक-अनेक शुभकामनाएं और जोहार.

Image

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि झारखण्ड राज्य ने तो वर्षों से चुनौतियां देखी हैं, राज्य अलग होने के पूर्व भी और अलग होने के बाद भी. पहले 5-10 वर्ष तक जेपीएससी, जेएसएससी में नियुक्तियां नहीं होती थी. लेकिन अब रिकॉर्ड समय में परीक्षा आयोजित कर नियुक्तियों को सुनिश्चित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-नड्डा ने झामुमो-कांग्रेस गठबंधन पर बनाया दबाव, एक साथ इन लोकसभा सीटों पर बनाई पकड़

 

Image

अपने संबोधन में सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि अभी तो शुरुआत है. आपकी सरकार ने अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से बीडीओ, कृषि पदाधिकारियों, आयुष चिकित्सकों, नर्सों, सहायक अभियंताओं, पशु चिकित्सकों, शिक्षकों समेत 8 हजार से अधिक युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया है. कई वेकैंसी निकाली गयी हैं तथा और कई वैकेंसी जेपीएससी और जेएसएससी के माध्यम से निकाला जाना शेष है. निजी क्षेत्र में भी हजारों की संख्या में नियुक्ति हुई है.