logo-image

झारखंड के छात्रों के लिए अच्छी खबर, CM हेमंत सोरेन ने किया ये बड़ा ऐलान

झारखंड के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है. झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एक ऐलान किया है.

Updated on: 27 Jul 2022, 03:48 PM

Ranchi:

झारखंड के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है. झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एक ऐलान किया है. सीएम हेमंत सोरेन ने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में जल्द ही मुख्यमंत्री सारथी योजना की शुरुआत की जाएगी. हम आपको बता दें कि सचिवालय में संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित भारतीय प्राशासनिक सेवा 2021 में सफल हुए झारखंड के छात्रों के अभिनंदन समारोह में भाग लिया था. सीएम हेमंत सोरेन ने बताया कि झारखंड सरकार ऐसे छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अपने खर्चे पर करवाएगी, जो इनका खर्च नहीं उठा सकते हैं. 

सीएम सोरेन ने यहां सचिवालय में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारतीय प्राशासनिक सेवा 2021 में सफल हुए झारखंड के अभ्यर्थियों के अभिनंदन समारोह में ये ऐलान किया है. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने समारोह कार्यक्रम में कहा कि झारखंड देश का पहला ऐसा राज्य है जहां उच्चतर शिक्षा के लिए विदेशों में शिक्षा लेने वालों छात्रों के लिए छात्रवृत्ति उपलब्ध कराई है. सीएम ने आगे कहा कि राज्य में जल्द ही मुख्यमंत्री सारथी योजना की शुरुआत की जाएगी. इस योजना का उद्देश्य राज्य के सभी वर्ग के ऐसे अभ्यर्थियों को आर्थिक मदद देना है जो संघ लोक सेवा आयोग सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग का खर्च नहीं उठा पा रहें हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि ऐसे छात्रों को झारखंड सरकार अपने खर्चे से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करावएगी.