logo-image

BIT Mesra का 69वां स्थापना दिवस: CM हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में की शिरकत, कही ये बड़ी बातें

उन्होंने कहा कि विगत वर्षों में कई उद्योग और इकाइयाँ इस राज्य में स्थापित हुई हैं. कल ही मैंने पढ़ा चंद्रयान -3 का प्लेटफॉर्म भी यहीं एचईसी से बनकर तैयार हुआ था. बीआईटी मेसरा ने हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं का भविष्य बनाया है.

Updated on: 15 Jul 2023, 09:19 PM

highlights

  • BIT Mesra के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन
  • बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन
  • संस्थान की सीएम हेमंत सोरेन ने जमकर की तारीफ
  • अपनी सरकार की उपलब्धियों का भी सीएम ने किया बखान

Ranchi:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आज BIT Mesra के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और संस्थान की जमकर सराहना की. सीएम हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहै कि BIT Mesra स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का सौभाग्य मिला. इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और बीआईटी प्रबंधन को हार्दिक शुभकामनाएँ और जोहार. उन्होंने आगे कहा कि विगत वर्षों में कई उद्योग और इकाइयाँ इस राज्य में स्थापित हुई हैं. कल ही मैंने पढ़ा चंद्रयान -3 का प्लेटफॉर्म भी यहीं एचईसी से बनकर तैयार हुआ था. बीआईटी मेसरा ने हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं का भविष्य बनाया है. यह संस्थान अपने साथ नए-नए आयाम जोड़ रहा है. संस्थान को बढ़ाने में लगा लोगों का ईमानदार प्रयास आज हमें दिख रहा है.

Image

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि एक छात्र होने के नाते भी मैं यहाँ रहा और आज एक गार्डीयन के रूप में भी आपके सामने हूँ. मुझे दोनों ज़िम्मेदारियों को निभाने का अवसर मिला है. यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है. उन्होंने आगे कहा कि बीआईटी मेसरा, देवघर या लालपुर से सम्बंधित जो भी समस्या होगी, सरकार से जुड़े जो विषय होंगे, उसके लिए सिंगल विंडो सिस्टम रहेगा. आपको किसी के पास जाने की जरुरत नहीं है. आप सीधे मेरे पास आयें. मेरी कोशिश रहेगी मैं उससे ज्यादा संस्थान की मदद कर सकूं.

ये भी पढ़ें-Gangrape in Ranchi : नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप, आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

Image

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आज बीआईटी मेसरा के स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर शामिल होने का सौभाग्य मिला. मैं यहाँ बतौर मुख्यमंत्री आपके सामने हूँ. जब वाइस चांसलर साहब सीएम सर कह कर बुला रहे थे तो मुझे अजीब महसूस हो रहा था कि मैं यहाँ स्टूडेंट के तौर पर आया हूँ कि गार्डीयन के तौर पर.

Image

सीएम ने इस मौके पर अपने छात्र जीवन के दिनों को याद करते हुए कहा कि स्टूडेंट रहते हुए इस संस्थान के साथ मेरी कई यादें जुड़ी हुई हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैंने ऐसा वक्त इस परिसर में बिताया जब देश बड़े-बड़े सुधार की तरफ़ बढ़ रहा था. यह हम लोगों के लिए सौभाग्य और प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि बीआईटी जैसा संस्थान हमारे राज्य में स्थित है.

Image

उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि एक छात्र, विधायक, मंत्री, उप-मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष से आज मुख्यमंत्री बना हूँ. यह सफर बहुत कम समय में तय कर पाया हूँ. यहाँ से लिए अनुभव को लेकर मैं आगे बढ़ रहा हूँ. सीएम ने कहा कि राज्य में बेहतर शिक्षा व्यवस्था को लेकर मेरी जो सोच है उसमें कहीं न कहीं इस संस्थान का भी असर है. आज झारखण्ड में हम उत्कृष्ट विद्यालय की सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं.

Image

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि जहाँ IIM से ट्रेंड टीचर्स को पदस्थापित किया जा रहा है ताकि हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बच्चों को दे सकें. झारखण्ड देश का पहला राज्य है जहाँ से गरीब और वंचित समाज के युवा भी सौ प्रतिशत स्कालर्शिप में उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा रहे हैं.