logo-image

अंकिता के घर पहुंची CID और FSL की टीम, तो वहीं, चतरा में काजल पर तेजाब फेंका

दुमका की बेटी अंकिता को एकतरफा प्यार में जला देने का मामला लगातार गरमाता जा रहा है.

Updated on: 30 Aug 2022, 01:56 PM

Dumka:

दुमका की बेटी अंकिता को एकतरफा प्यार में जला देने का मामला लगातार गरमाता जा रहा है. आरोपी शाहरुख हुसैन को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग हो रही है. इन सबके बीच CID और FSL की टीम अंकिता के घर पहुंची है. 10 सदस्यों की टीम अंकिता हत्याकांड से जुड़े सबूतों को इकट्ठा करने के लिए उसके घर पहुंची है. वहीं, इस मामले पर झारखंड हाईकोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया है. मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन एवं न्यायाधीश एसएन प्रसाद की खंडपीठ ने मामले पर सुनवाई करते हुए डीजीपी को तलब किया था. डीजीपी नीरज सिन्हा तकरीबन 12:00 बजे हाईकोर्ट पहुंचे और कोर्ट में मामले पर अब तक हुई कार्रवाई पर कई सवालों का जवाब दिया. अदालत ने डीजीपी को पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है.

चतरा में एसिड अटैक
वहीं, चतरा में झिंझोड़ कर रख देने वाली खबर सामने आ रही है, जहां एकतरफा प्यार में 17 साल की काजल को एसिड अटैक का शिकार होना पड़ा था. काजल के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रिम्स पहुंचे. दरअसल, 5 अगस्त को काजल पर सिरफिरे युवक ने एसिड फेंका था. संदीप नाम के लड़के पर एसिड फेंकने का आरोप है.

अंकिता हत्याकांड में SIT करेगी जांच 
वहीं, अंकिता हत्याकांड मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर यह भी है कि अब इस मामले की जांच SIT करेगी. पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में टीम गठित की गई है. अब तक 2 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 
 
अंकिता हत्याकांड मामले पर सियासत 
वहीं, इस मामले पर अब सियासत भी होती नजर आ रही है. जेएमएम नेता मथुरा महतो ने दुमका हत्याकांड के बहाने बीजेपी पर पलटवार करते हुए माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया है. साथ इस केस को लेकर सीएम की ओर से उठाये गए कदम का स्वागत किया है. कल बीजेपी नेता कपिल मिश्रा झारखंड आएंगे और
दुमका में अंकिता के परिजनों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी देंगे. कपिल मिश्रा के साथ निशिकांत दुबे भी आएंगे. 

राहुल गांधी ने किया ट्वीट 
वहीं, दुमका मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कड़ी से कड़ी सजा मांग की है. उन्होंने कहा कि अंकिता के साथ हुई हैवानियत के बाद उसकी मृत्यु ने हर भारतीय का सिर शर्म से झुका दिया है. आज, देश में महिला के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की सख्त जरुरी है. अंकिता और उसके परिवार को न्याय तभी मिलेगा जब इस दरिंदगी को अंजाम देने वाले को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिलेगी.