logo-image

हजारीबाग के इस बच्चे ने जीता सभी का दिल, बिना किसी संसाधन के सीखा जबरदस्त डांस

इन दिनों हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखण्ड का एक बिरहोर बच्चा चर्चा का विषय बना हुआ है.

Updated on: 30 Dec 2022, 01:54 PM

highlights

  • बिरहोर बच्चा बना चर्चा का विषय
  • बिना किसी संसाधन के सीखा डांस
  • बड़े भाई का सपना पूरा करने का जुनून

 

Hazaribagh:

Viral Video: इन दिनों हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखण्ड का एक बिरहोर बच्चा चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, बच्चे का नाम रंगीला कुमार बिरोहर है और वह इतना जबरदस्त डांस करता है कि हर कोई उसकी तारीफ करता नजर आ रहा है. बच्चा बिना किसी संसाधन के बिना मोबाइल, टीवी में डांस देखे किसी भी गाने का बीट पकड़ तुरंत शानदार डांस की प्रस्तुति करता है. फिलहाल, यह बच्चा अपनी मां का इलाज हजारीबाग सदर अस्पताल में करवा रहा है. इस बीच वो अपने डांस की कला व बातों से सबका दिल जीत कर अस्पताल परिसर में लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. जब भी इस बच्चे को मौका मिलता है, तब अपने डांस का अभ्यास करना शुरू कर देता है.

यह भी पढ़ें- दशरथ मांझी से इस गांव के लोगों ने ली प्रेरणा, पहाड़ का सीना चीर खुद ही बना रहे रास्ता

जिससे यह बच्चा लोगों का आकर्षण का केंद्र हजारीबाग सदर अस्पताल में बना हुआ है. बताया यह भी जाता है कि बच्चा एक काफी गरीब बिरहोर परिवार से आता है. इसके बड़े भाई का सपना था कि वह एक डांसर बने. उसने अपने छोटे भाई को डांस के बारे में बताया था. वहीं इसी बीच किसी वजह से बड़े भाई की मृत्यु हो गई. अब अपने भाई के सपने को यह बच्चा पूरा करना चाहता है और एक डांसर बनकर अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहता है.

बता दें कि इलाज कराने आए लोग व अन्य इलाजरत लोग इसका डांस देखकर काफी मनोरंजित होते हैं. साथ ही मानसिक तौर से भी वे ठीक हो रहे हैं. लोगों के खुश रहने से उनके ठीक होने की क्षमता और बढ़ जाती है. इसका कारण यह बिरहोर बच्चा बन रहा है. रंगीला बिरहोर का वीडियो किसी इलाजरत व्यक्ति ने एक ग्रुप में डाल दिया. जिसके बाद उसके डांस का वीडियो पूरे हजारीबाग में वायरल हो गया है. जिसको देखकर स्थानीय लोग इसका डांस देखने और इससे मुलाकात करने हजारीबाग सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं.