logo-image

मध्‍य प्रदेश में BJP के ऑपरेशन कमल से डरे झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन, कही यह बात

मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी के ऑपरेशन कमल से झारखंड में भी सुगबुगाहट बढ़ गई है. ऑपरेशन कमल को लेकर झारखंड के मुख्‍यमंत्री शिबू सोरेन ने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा, बीजेपी केवल दिखावे के लिए शुचिता की बात करती है.

Updated on: 12 Mar 2020, 01:55 PM

नई दिल्‍ली:

मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ सरकार (Kamalnath) के खिलाफ बीजेपी के ऑपरेशन कमल से झारखंड में भी सुगबुगाहट बढ़ गई है. ऑपरेशन कमल (Operation Lotus) को लेकर झारखंड के मुख्‍यमंत्री शिबू सोरेन ने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा, बीजेपी केवल दिखावे के लिए शुचिता की बात करती है. हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि केंद्र सरकार गैर बीजेपी सरकारों को लगातार अस्‍थिर कर रही है, लेकिन झारखंड में बीजेपी की यह कोशिश रंग नहीं लाएगी. उन्‍होंने बीजेपी को झारखंड में ऑपरेशन कमल चलाने की चुनौती भी दे डाली. हेमंत सोरेन ने कहा, उन्‍हें झारखंड आने दीजिए. यहां उन्‍हें कुछ और देखने को मिलेगा. हर राजनीतिक गतिविधि पर हमारी नजर है.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश के बाद अब पंजाब कांग्रेस में भी खतरे की घंटी, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर इस नेता ने साधा निशाना

हेमंत सोरेन ने कहा, 'जो पार्टी राजनीतिक शुचिता की बात करती है, वही इन सब चीजों को आगे बढ़ा रही है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज की राजनीति का स्‍तर किस ओर जा रहा है.' हेमंत सोरेन ने कहा, 'मेरी हर गतिविधि पर नजर है. यह पहला उदाहरण नहीं है. देश की राजनीति में पहले भी ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं. इसकी मुख्य भूमिका में ज़्यादातर भाजपा ही रही है.'

यह भी पढ़ें : 2014 में मिली हार से उबर नहीं पा रही कांग्रेस, गुजरात से लेकर मणिपुर तक कई नेताओं ने अलविदा कहा

बता दें कि एक दिन पहले बुधवार को कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. कांग्रेस से उनके इस्‍तीफे के बाद 22 बागी विधायकों ने विधानसभा की सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे दिया है. इससे प्रदेश की कमलनाथ सरकार संकट में आ गई है. झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद मिलकर सरकार चला रहे हैं. झारखंड में भी पद नहीं मिलने से कांग्रेस के कुछ नेता असंतुष्ट बताए जा रहे हैं.