logo-image

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, मुखिया पति की जमके हुई धुनाई

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर एगयरकुण्ड प्रखंड अंतर्गत गोपालपुर पंचायत के मुखिया पति स्वपन नाग ने पंचेत ओपी अंतर्गत बेलडंगा निवासी धीरज साव से लाखों की ठगी की है.

Updated on: 03 Oct 2022, 02:15 PM

Dhanbad:

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर एगयरकुण्ड प्रखंड अंतर्गत गोपालपुर पंचायत के मुखिया पति स्वपन नाग ने पंचेत ओपी अंतर्गत बेलडंगा निवासी धीरज साव से लाखों की ठगी की है, जिसकी लिखित शिकायत निरसा थाने में की गई हैं. भुक्तभोगी धीरज कुमार साव ने अपने लिखित बयान में यह जिक्र किया है कि गोपालपुर पंचायत के मुखिया पति स्वपन नाग उसके दुकान में अक्सर आया जाया करता था, जिससे उसकी जान पहचान हो गई. मुखिया पति ने धीरज कुमार साव को रेलवे में सरकारी नौकरी दिलाने का वादा किया और श्री साव को अपने विश्वास में ले लिया. उसने कहा कि पश्चिम बंगाल के आद्रा के रेलवे डिवीजन में उसकी जान पहचान है, उसे सरकारी नौकरी दिलवा देगा. 

तभी धीरज ने अपने परिजनों से इस बात का जिक्र किया और तीन लोग नौकरी के लिए राजी हुए. मुखिया पति स्वपन नाग ने नौकरी दिलाने के नाम पर पंद्रह लाख रुपये की मांग की और इसे बैंक अकाउंट में रुपये ट्रांसफर करने की बात कही. जिसमें मुखिया पति ने साफ इंकार करते हुऐ नगद भुगतान करने को कहा, जिसे 05/08/2022 को 6 लाख 60 हजार का नगद भुगतान किया गया. इसी बीच मुखिया पति द्वारा नौकरी के एवज में कुछ कागज दिए, जब भुक्तभोगी ने कागज की जांच करवाए तो कागज फर्जी पाया गया. तभी मुखिया पति को कहा गया कि मुझे नौकरी नहीं चाहिए. हमारा दिया हुआ सारा राशि वापस कर दें, तभी मुखिया पति ने कुछ समय मांगा लेकिन जब उनसे पैसे की मांग की जाने लगी तो समय पर समय देने लगे. मुखिया पति लंबे समय तक बात को टालता रहा और 2 माह बीत जाने के बाद भी एक भी रुपये वापस नहीं किए, जिसके कारण निरसा थाने में लिखित आवेदन दी गई है.

इस ठगी के खेल में तब नया मोड़ आया, जब कुछ युवकों द्वारा मुखिया पति को बेरहमी से पीटते हुए वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें साफ देखा जा रहा है कि 5-6 युवक मिलकर मुखिया पति स्वपन नाग को बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं. सभी युवक स्थनीय नजर आ रहे हैं लेकिन न्यूज़ स्टेट बिहार झारखंड इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

रिपोर्टर- नीरज  कुमार