logo-image

मुश्किल में चंपई सरकार, कांग्रेस के 8 नाराज विधायक पहुंचे दिल्ली

झारखंड में कैबिनेट विस्तार किया जा चुका है. जिसके बाद चंपई सरकार की मुश्किलें बढ़ चुकी है.

Updated on: 18 Feb 2024, 01:33 PM

highlights

  • मुश्किल में चंपई सरकार
  • कांग्रेस के 12 विधायक नाराज
  • 8 नाराज विधायक पहुंचे दिल्ली

Ranchi:

झारखंड में कैबिनेट विस्तार किया जा चुका है. जिसके बाद चंपई सरकार की मुश्किलें बढ़ चुकी है. दरअसल, कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद नहीं मिलने से कांग्रेस के 12 विधायकों की नाराजगी की खबर सामने आ रही है. वहीं, 12 विधायकों में से 8 नाराज विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं. इन विधायकों में दीपिका पांडे, अंबा प्रसाद, अनूप सिंह, नमन विक्सल कोंगाडी, राजेश कश्यप, उमा शंकर अकेला, सोना राम सिंकू और इरफान अंसारी शामिल हैं. विधायकों की नाराजगी को देखते हुए शनिवार शाम झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी दिल्ली पुहंचे. विधायकों को मनाने के लिए चंपई सोरेन दिल्ली आए हैं और झारखंड भवन में ही सीएम रूके हैं. वहीं, सीएम रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात करेंगे. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand: संकट में चंपाई सोरेन सरकार, कांग्रेस विधायकों ने बढ़ाई मुश्किल

कांग्रेस के नाराज विधायक पहुंचे दिल्ली

इस मामले पर विधानसभा में विरोधी दल के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चंपई सरकार में कांग्रेस के 12 विधायक मंत्री पद चाहते हैं. वहीं, भ्रष्टाचारी सीएम सलाखों के पीछे हैं. इस तरह से मेरा मानना है कि भ्रष्टाचारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी. यह सरकार लंबे समय तक नहीं चलने वाली है. यहां पर एक अनार सौ बीमार वाली कहावत सिद्ध होती नजर आ रही है और सभी प्रदेश को लूटने में लगे हुए हैं.

कांग्रेस के नाराज विधायकों को मनाने पहुंचे CM चंपई सोरेन

आपको बता दें कि चंपई सरकार में कांग्रेस के 4 विधायकों को शामिल किया गया, जिससे कांग्रेस में नाराजगी देखी जा रही है. 12 नाराज विधायकों में से 8 तो दिल्ली ही पहुंच गए. नाराज चल रहे कांग्रेस विधायक जयमंगल उर्फ अनुप सिंह ने कहा कि हम दिल्ली पहुंच गए हैं और अन्य विधायक रविवार को दिल्ली पहुंचेंगे. हम कांग्रेस नेतृत्व से इसे लेकर चर्चा करेंगे. हम पार्टी के कोटे से बनाए गए चारों मंत्रियों को बदलना चाहते हैं और मंत्री बनाए गए चारों विधायकों के अलावा सभी 12 विधायक एक साथ नजर आ रहे हैं. वहीं, बेरमो विधायक ने कहा कि कांग्रेस के 17 और झामुमो के 29 विधायक हैं. झामुमो ने पहले ही सीएम और विधानसभा अध्यक्ष का पद ले चुकी है और उनके पास 6 मंत्री पद भी हैं. हम शेष एक पद चाहते हैं और हम उस पर किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं करेंगे.