logo-image

Love Jihad: हिंदू युवक बन नाबालिग के साथ 2 साल तक दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो कराया गर्भपात

झारखंड राज्य से लगातार लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं और इस कड़ी में एक बार फिर प्रदेश के चाईबासा से चौंकाने वाली खबर सामने आई है.

Updated on: 06 Jun 2023, 04:07 PM

highlights

  • हिंदू युवक बन नाबालिग के साथ 2 साल तक दुष्कर्म
  • गर्भवती हुई तो कराया गर्भपात
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Chaibasa:

झारखंड राज्य से लगातार लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं और इस कड़ी में एक बार फिर प्रदेश के चाईबासा से चौंकाने वाली खबर सामने आई है. युवक ने पहले अपना गलत धर्म बताकर नाबालिग लड़की से दोस्ती की और फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गया. वहीं, इस बीच नाबालिग गर्भपती भी हो गई. जिसे देख युवक ने मंदिर में जाकर झूठी शादी रचाई और फिर लड़की को दवा खिलाकर गर्भपात करवा दिया. बता दें कि इस पूरी घटना ने एक बार फिर अपने साथ कई सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल, अदनान खान नाम के युवक ने अमित कुमार बनकर हिंदू नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण बनाया और जब वह गर्भवती हो गई तो लड़की के साथ देवगांव स्थित शिव मंदिर में शादी रचा ली.

यह भी पढ़ें- खुंखार नक्सली दिनेश गोप को NIA कोर्ट में किया गया पेश, मुस्कुराते हुआ आया नजर

हिंदू युवक बन नाबालिग के साथ 2 साल तक दुष्कर्म

शादी के बाद पहले लड़की को अपने भरोसे में लिया और फिर उसका गर्भपात करवा दिया. इस बीच लड़की को भी युवक पर शक हुआ और उसने बार-बार उसका धर्म पूछा, लेकिन उसने हमेशा खुद को हिंदू बताया और कहा कि वह झारखंड का नहीं बल्कि बिहार का रहने वाला है. शादी के बाद वह लड़की को अपने घर भी लेकर गया, जहां युवक के घरवालों ने उसे बहू मानने से इंकार कर दिया. एक दिन अपने घर रखकर युवक ने नाबालिग को फिर से उसके घर छोड़ दिया, लेकिन दोनों का मिलना-जुलना और प्यार जारी रहा. इस बीच लड़की दोबारा से प्रेग्नेंट हो गई, लड़के ने फिर से उसे गर्भपात के लिए कहा लेकिन वह तैयार नहीं हुई. इस बीच लड़के के बारे में नाबालिग को सबकुछ पता चल गया. बता दें कि लड़का चक्रधरपुर लोको कॉलोनी निवासी रेल कर्मचारी अख्तार खान का बेटा अदनान खान बताया जा रहा है. 

नाबालिग का कराया गर्भपात

युवक और नाबालिग पिछले दो साल से रिश्ते में थे. फिलहाल नाबालिग दो माह की गर्भवती है. वहीं, लड़के के झूठ से आहत होकर युवती और उसकी मां ने लिखित में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के 24 घंटे बाद ही बलात्कार और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर चक्रधरपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.