logo-image

झारखंड: रांची के हॉट स्पॉट हिंदपीढ़ी के 37 सीलिंग स्थलों पर सीसीटीवी से निगरानी

झारखंड की राजधानी रांची के कोरोना संक्रमण के अत्यधिक संक्रमित क्षेत्र हिंदपीढ़ी में लॉकडाउन का सख्ती पालन सुनिश्वित करवाने के लिए जिला प्रशासन ने 37 सीलिंग स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं.

Updated on: 24 Apr 2020, 08:57 AM

रांची:

झारखंड की राजधानी रांची के कोरोना संक्रमण के अत्यधिक संक्रमित क्षेत्र हिंदपीढ़ी में लॉकडाउन का सख्ती पालन सुनिश्वित करवाने के लिए जिला प्रशासन ने 37 सीलिंग स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

गुप्ता ने बताया कि हिंदपीढ़ी क्षेत्र में 37 सीलिंग स्थल तय किए गए हैं, जहां कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि सीलिंग स्थलों के लिए तीन मेडिकल हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. साथ ही इन स्थलों पर एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है.

गुप्ता ने बताया कि रांची जिला की बाहरी जांच चौकियों से अवैध तरीके से निकलने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की गई है. संबंधित अधिकारियों और कर्मियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं. उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि रांची में आज सात कोरोना संक्रमित मरीज मिले और सभी को रिम्स में भर्ती किया गया है. उपायुक्त ने बताया कि मधुमती अपार्टमेंट में कोरोना मरीज मिलने के बाद के 250 से अधिक लोगों के संपर्क में आये लोगों के बारे में जानकारी जुटाई गई है.

उपायुक्त रे ने बताया कि हिंदपीढ़ी के 4000 परिवारों को मुख्यमंत्री आहार घर घर पहुंचाया गया है. आनेवाले दिनों में सभी 9000 परिवारों परिवारों को राशन उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि रमजान के महीने में हिंदपीढ़ी इलाके में विशेष व्यवस्था की जाएगी और ज्यादा संख्या में स्वयंसेवियों को लगाया जाएगा.