logo-image

मौन सत्याग्रह कर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी कर रही गंदी राजनीति

राजधानी रांची में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के विरोध में झारखंड कांग्रेस नेताओं ने एक दिवसीय मौन धरना दिया.

Updated on: 12 Jul 2023, 06:43 PM

highlights

  • 'हम सभी राहुल गांधी की लड़ाई में साथ'
  • 'देश में बीजेपी कर रही गंदी राजनीति'
  • 'कांग्रेस डरने वाली नहीं है'

Ranchi:

राजधानी रांची में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के विरोध में झारखंड कांग्रेस नेताओं ने एक दिवसीय मौन धरना दिया. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में आयोजित इस प्रदर्शन में पार्टी के कई बड़े नेता भी शामिल हुए. इस दौरान पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की और विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने राहुल की सदस्यता खत्म होने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराया है. वहीं, कांग्रेस ने मौन सत्याग्रह पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री आलमगीर आलम के ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस किया, जहां उन्होंने कहा कि हम सभी राहुल गांधी की लड़ाई में साथ है.

यह भी पढ़ें- Supaul: कोसी में उफान, आफत में जान, सरकार से मदद की आस

केंद्र सरकार पर कांग्रेस का हमला

हम न्यायालय के हर फैसले का सम्मान करते है. वहीं, कांग्रेस ने साथ ही बीजेपी पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आवाज उठाने वालों के खिलाफ गलत मुकदमा दायर किया जाता है, लेकिन कांग्रेसी डरने वाले नहीं है. कांग्रेस ने साथ ही बीजेपी पर देश को पूंजीपतियों के हाथ में सौंप देने का आरोप भी लगाया. 

मौन सत्याग्रह पर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस
'हम सभी राहुल गांधी की लड़ाई में साथ'
'देश में बीजेपी कर रही गंदी राजनीति'
'कांग्रेस डरने वाली नहीं है'

धनबाद में भी कांग्रेस ने गांधी सेवा सदन में मौन धरना देकर केंद्र सरकार के खिलाफ राहुल गांधी की सदस्यता को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. झारखंड समेत पूरे देश में राहुल गांधी की सदस्यता को लेकर कांग्रेस पार्टी ने गांधीजी की प्रतिमा के नीचे मौन धरने का कार्यक्रम किया. काफी संख्या में धनबाद कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन के लिए राजधानी रांची भी पहुंचे थे, जहां कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर " राहुल जी संघर्ष करो हम आपके साथ हैं" के स्लोगन के साथ मौन धरना प्रदर्शन करते दिखे.