News Nation Logo
Banner

दिवाली के दीए से बस में लगी आग, दो जिंदा जले, CM सोरेन ने जताया दुख

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Oct 2022, 08:51:23 PM
Bus caught fire

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रांची:  

दिवाली की रात रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड में खड़ी एक बस में आग लगने से दो लोग जिंदा जल गए. चश्मदीदों के मुताबिक दिवाली के पटाखें और दीये की वजह से बस में आग लग गई थी, तथा दोनों बस के ड्राइवर और खलासी थे. इनकी पहचान मदन और इब्राहिम के रूप में हुई है. हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा दुख जताया है.

बताया गया कि दिवाली की रात पूजा करने के बाद ड्राइवर और खलासी बस में ही सो गए थे. उन्होंने बस में मिट्टी का एक दीया जला रखा था. आग इसी दीये से लगी. रात डेढ़ बजे के आसपास बस से अचानक आग की ऊंची लपटें उठने लगीं तो लोगों को इस हादसे का पता चला. आग इतनी तेजी से फैली कि ड्राइवर-खलासी बाहर नहीं निकल पाए. हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. एक-डेढ़ घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया. बस से बरामद दोनों लोगों की लाशें पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजी गई हैं.

इधर रांची के मोरहाबादी मैदान में पटाखे के विस्फोट से एक कार में आग लग गई. उसपर सवार लोग बाहर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन कार पूरी तरह जलकर खाक हो गई. जमशेदपुर के सिदगोड़ा थाना अंतर्गत बारीडीह में पटाखे की वजह से एक स्कूटी में लगी आग देखते-देखते पूरे घर में फैल गई. अमर नामक व्यक्ति के घर का सारा सामान इस आग में जलकर राख हो गया. घटना के एक घंटे बाद टाटा मोटर्स और फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, तब आग पर काबू पाया जा सका.

डाल्टनगंज शहर में भी पटाखे की चिंगारी से छह मुहान के समीप साहिल कांपलेक्स में स्थित एम करण कलर लैब में आग लग गयी. यहां स्थानीय लोगों के प्रयास से आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया, इसके बावजूद लैब के बाहरी हिस्सों में लगी आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है.

First Published : 25 Oct 2022, 08:51:23 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.