logo-image

Latehar Murder: जमीनी विवाद में भाई ने भाई को मारी गोली, पुलिस की लापरवाही भी आई सामने

लातेहार के सदर थाना क्षेत्र के नावागढ़ गांव में बड़े भाई ने छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी है. वारदात शुक्रवार की देर रात की बताई जा रही है.

Updated on: 17 Dec 2022, 10:25 AM

highlights

  • भाई ने भाई को मारी गोली
  • शुक्रवार की देर रात को मारी गोली
  • गोली लगने से मौके पर ही मौत
  • जांच में जुटी पुलिस

Latehar:

लातेहार के सदर थाना क्षेत्र के नावागढ़ गांव में बड़े भाई ने छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी है. वारदात शुक्रवार की देर रात की बताई जा रही है. यह भी जानकारी मिल रही है कि युवक ने जमीनी विवाद में अपने भाई को मौत के घाट उतारा है. इतना ही नहीं, घटना को अंजाम देने के आरोपी भाई दहशत बनाने के इरादे से पिस्टल लहराते हुए फरार हो गया है. घटना की जानकारी के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया है. बताया जा रहा है कि मनोज प्रसाद अपने छोटे भाई दिलीप प्रसाद के घर रात में जमीन के कागजात मांगने गया था. जमीन के कागजात नहीं देने पर पिस्टल निकालते हुए गोली चला दी. गोली लगने से दिलीप प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई. स्थानीय लोगों के मुताबिक मनोज का पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से संपत्ति बंटवारे का विवाद चल रहा है. 


स्थानीय लोगों के मुताबिक पिता रामदेव साव से मनोज का विवाद कुछ दिन पहले हुआ था, लेकिन उस समय गांव के लोगों ने मामले को सुझला दिया था. इसी बीच शुक्रवार की रात में मनोज ने अपने छोटे भाई से फिर विवाद कर लिया. कहासुनी के दौरान ही मनोज ने गोली चलाई. गोली चलने की आवाज सुनकर आस पास के लोग भी वहां पहुंचे. ग्रामीणों को अपनी तरफ आता देख मनोज पिस्टल लहराते हुए वहां से फरार हो गया. घटना के बाद से गांव दहशत का माहौल देखा जा रहा है. इस मामले में पुलिसिया लापरवाही भी सामने आई है. 

दरअसल पीड़ित परिवार को आरोपी पक्ष की तरफ से जान से मारने की धमकी दी गई थी. परिवार ने पुलिस को आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी, लेकिन पुलिस की तरफ से मामले को लेकर गंभीर नहीं दिखाई गई. लिहाजा दिलीप की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बहरहाल, पुलिस ही पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें : शराब पीने से मौत: बिहार सातवें स्थान और मध्य प्रदेश 2016 से टॉप पर!