News Nation Logo

बारूद के ढेर पर बसा पूरा बाजार, एक घटना से जा सकती है हजारों लोगों की जान

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 20 Oct 2022, 04:24:44 PM
bokaro news

बारूद के ढेर पर बसा पूरा बाजार (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Bokaro:  

बारूद के ढेर पर बोकारो के उपनगर चास का सदर बाजार अवस्थित है. यह बातें सिर्फ कहने के लिए नहीं है बल्कि हम इसलिए कह रहे हैं कि सदर बाजार में सैकड़ों की संख्या में लोगों के रोजमर्रा की जिंदगी से संबंधित राशन के दुकान है. प्रतिदिन यहां बोकारो जिले के विभिन्न क्षेत्रों से हजारों की संख्या में दुकानदार और खरीदार अपने घर के राशन और जरूरी सामान की खरीद बिक्री करने आते हैं. सदर बाजार में दीपावली को देखते हुए लगभग 20 से 25 पटाखा की दुकाने धड़ल्ले से चल रही है. कभी भी सदर बाजार में कोई अप्रिय घटना घट सकती है और हजारों लोगों की जान जा सकती है. सदर बाजार में इतनी संकरी गलियां है कि अगर कोई घटना होती है तो अग्निशमन की गाड़ी भी वहां नहीं पहुंच पाएगी.

इस बाबत जब हमने जिले के अनुमंडल पदाधिकारी दिलीप प्रताप सिंह शेखावत से बात की तो उन्होंने साफ तौर पर कहा अगर सूचना सही है तो निश्चित तौर पर वहां पर कार्रवाई की जाएगी और पटाखे चास नगर निगम के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में नहीं बेचने दिए जाएंगे. जिला प्रशासन के द्वारा जो पटाखे बेचने के लिए स्थान को चिन्हित किया गया है. उन्हीं स्थानों पर पटाखे बेचने की अनुमति दी जाएगी, अगर अनुमति की कोई अवहेलना करता है तो उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जब पटाखे की दुकान के मालिक से बात कर पूछा कि आप इतनी भीड़ भार -बार इलाके में पटाखा कैसे बेच रहे तो उन्होंने कहा कि सामने दुकान है, पटाखा उसमें बिक रहा है और आपको पूछना है तो आप अनुमंडल पदाधिकारी से पूछिए, आप अनुमंडल पदाधिकारी नहीं है.
 
वहीं दूसरे दुकानदार ने कहा कि हल्का फुल्का पटाखा लाते हैं और थोड़ा बहुत दिन भर में बेच लेते हैं, लेकिन जो तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं उन तस्वीरों में किस तरीके से धड़ल्ले से पटाखे की बिक्री हो रही है और अनुमंडल पदाधिकारी के आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही है. आप समझ सकते हैं कि कभी भी यहां बड़ी घटना घट सकती और हजारों लोगों की जान जा सकती है. 

First Published : 20 Oct 2022, 04:24:44 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.