logo-image

गुमला में मिला 30 साल के युवक का शव, 4 दिन से था लापता

गुमला के घाघरा थाना क्षेत्र के बड़काडीह लोहरा टोंगरी के समीप से पुलिस ने लगभग 30 वर्ष से युवक का शव बरामद किया है.

Updated on: 17 Oct 2022, 03:26 PM

Gumla:

गुमला के घाघरा थाना क्षेत्र के बड़काडीह लोहरा टोंगरी के समीप से पुलिस ने लगभग 30 वर्ष से युवक का शव बरामद किया है. जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह लोग मवेशी चराने के लिए गए तो खेत पर पड़ा शव को देखा. जिसके बाद सूचना घाघरा थाना को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पहुंची और जांच में जुट गई है. मृतक की पहचान बड़काडीह ग्राम निवासी लगभग 30 वर्षीय बहुरा लोहरा के रूप में की गई है. इस संबंध में मृतक की मां कंदईन देवी ने बताया कि बहुरा 13 अक्टूबर की रात से लापता था. 13 अक्टूबर को घर के सभी लोग रात में सोये हुए थे इसी दौरान रात्रि लगभग 11:30 बजे बहुरा अपना रूम का दरवाजा खोला और बाथरूम गया. दरवाजे की आवाज सुन मां की नींद खुल गयी. काफी देर तक बहुरा अपना रूम नहीं आया तब जाकर मां बाथरूम में देखी तो सिर्फ टॉर्च जल रहा था बहुरा का कहीं अता पता नहीं था, जिसके बाद सुबह से खोजबीन में परिजन जुट गए. युवक का कहीं पता नहीं चला.

सोमवार की सुबह शव होने की सूचना मिली, जिसके बाद जाकर देखा तो पता चला कि शव बहुरा लोहरा का ही है. शव से काफी बदबू आ रहा थी, जिससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि 13 तारीख की रात्रि ही बहुरा का मौत हुई है. अंदेशा लगाया जा रहा है कि बहुरा की मौत फांसी लगाने से हुई है क्योंकि गर्दन पर फंदे वाली रस्सी लगी थी और पेड़ पर भी रस्सी टंगा हुई थी. रस्सी पतली होने के कारण फांसी के बाद टूट गई और शव पेड़ के नीचे खेत में गिर गया. खेत पर धान लगा हुआ है. इस कारण शव का पता नहीं चला. जब बदबू आने लगी तब चरवाहों ने देखा तो पता चला की खेत पर शव पड़ा है. 

घटना के बाद पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस संबंध में थानेदार अमित कुमार चौधरी ने बताया कि मृतक के भाई के द्वारा रविवार को गुमशुदगी का आवेदन मिला था, जांच की जा रही थी. सुबह शव मिला है. घर वालों ने बताया कि बहुरा नशे की हालत में रहता था और पिछले चार-पांच दिनों से उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था.

रिपोर्ट सुशील कुमार सिंह