logo-image

वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दर्जनों राउंड हुई फायरिंग और बमबारी

धनबाद में अवैध कोयले की वर्चस्व की लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष की घटना हुई है. इस दौरान एक होटल को आग के हवाले कर 50 हजार रुपए लूट लिए गए. दर्जनों राउंड फायरिंग और बमबारी की गई. कई घरों में बमबारी और पथराव हुई.

Updated on: 07 Nov 2022, 03:16 PM

Dhanbad:

धनबाद में अवैध कोयले की वर्चस्व की लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष की घटना हुई है. इस दौरान एक होटल को आग के हवाले कर 50 हजार रुपए लूट लिए गए. दर्जनों राउंड फायरिंग और बमबारी की गई. कई घरों में बमबारी और पथराव हुई. इस घटना में आधा दर्जन महिला और पुरुष घायल हो गए हैं. कई  बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. हैरानी की बात है कि पुलिस घटना स्थल पर मौजूद थी लेकिन फिर भी मूकदर्शक बनी रही.

मामला धनबाद के मधुबन थाना क्षेत्र के नारायणधोड़ा का है. स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन पैसे लेकर कोयले की तस्करी करवा रही है. आज करीब 50 लोग बस्ती में घुस आए. उनके द्वारा बमबारी की गई. कई राउंड फायरिंग भी की गई. घर मे घुसकर बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. कई घरों के ऊपर पत्थरबाजी की गई. यही नहीं एक होटल में लूटपाट कर, उस होटल को आग के हवाले कर दिया गया. लोगों से मारपीट भी की गई. इस घटना में कई लोग जख्मी हो गए हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना के दौरान पुलिस मौके पर मौजूद थी.

वहीं, घटना के बाद बाघमारा अनुमंडल एसडीपीओ निशा मुर्मू मौके पर पहुंची. उन्होंने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. मौके से खोखा बम की सुतली बरामद हुई है. घटना बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.
 
इनपुट - नीरज कुमार