logo-image

BJP ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, कहा - हर 6 महीने में बदलते हैं गाड़ी

बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि आदिवासी मूलवासियों को उनका हक दिलाने के मुद्दे पर सत्ता में आए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी हर छह महीने में अपनी महंगी सरकारी गाड़ियों के मॉडल में बदलाव करते हैं. क्या ऐसे खर्चे करने का नैतिक अधिकार है.

Updated on: 24 Sep 2022, 02:56 PM

Ranchi:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने अपने कारकेड में 1.25 करोड़ की ऑडी कार को शामिल किया है. जिसको लेकर अब बीजेपी ने उनपर जमकर निशाना साधा है. बीजेपी ने कहा कि जिस राज्य में अभी भी बड़ी आबादी दो टाइम का खाना भी नहीं खा पा रही है और सीएम साहब अपनी शौक को पूरा करने में लगें हैं. हर 6 महीने में वो अपनी गाड़ी बदलते हैं. क्या उन्हें इसका नैतिक अधिकार है. 

दरअसल, बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि आदिवासी मूलवासियों को उनका हक दिलाने के मुद्दे पर सत्ता में आए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी हर छह महीने में अपनी महंगी सरकारी गाड़ियों के मॉडल में बदलाव करते हैं. पिछले वर्ष उन्होंने बीएमडब्ल्यू ,मर्सिडीज जैसी महंगी गाड़ियों को अपने कारकेड में शामिल किया था. अब उनके लिए ऑडी Q7 आ रहा है जिसमें वह सवारी करेंगे. क्या मुख्यमंत्री को ऐसे खर्चे करने का नैतिक अधिकार उस राज्य में है जहां आज भी बड़ी आबादी दो टाइम की रोटी के लिए संघर्ष कर रही हो.

आपको बता दें कि, गृह विभाग की तरफ से चार करोड़ रुपये सीएम के ऑडी और मंत्रियों के कारकेड में बोलेरो शामिल करने की स्वीकृति कैबिनेट से मिल चुकी है. सीएम की AUDI Q7 की कीमत 1.25 करोड़ होगी. वहीं, दो एम्बुलेंस भी सीएम हेमंत के कारकेड में शामिल करने के लिए खरीदे जाएंगे. दूसरी तरफ मंत्रियों के कारकेड के लिए 25 Mahindra Bolero N4 की खरीदारी होगी. इन सभी गाड़ियों की कीमत करीब चार करोड़ होगी.