News Nation Logo
Banner

लोकसभा चुनाव 2019: झारखंड के भाजपा सांसद ने छोड़ी पार्टी, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी लोकसभा सांसद रामटहल चौधरी ने बुधवार को यहां पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की।

IANS | Updated on: 10 Apr 2019, 06:53:03 PM
रामटहल चौधरी (फाइल फोटो)

रामटहल चौधरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी लोकसभा सांसद रामटहल चौधरी ने बुधवार को यहां पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में रामटहल चौधरी ने कहा, "मैंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ूंगा और 16 अप्रैल को नामांकन दाखिल करूंगा।"

भाजपा ने राज्य के चार मौजूदा सांसदों रामटहल चौधरी (रांची), रबिंद्र राय (कोडरमा), रबिंद्र पांडे (गिरीडीह) और करिया मुंडा (खुती) के टिकट काट दिए हैं। पार्टी ने चौधरी की जगह राज्य के खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ को चुनाव मैदान में उतारा है।

उन्होंने कहा, "मेरा टिकट काटने और रांची से नया चेहरा उतारने पर पार्टी ने मुझसे पूछा तक नहीं। मैंने नरेंद्र मोदी के नाम पर लोकसभा चुनाव 2014 नहीं जीता था। मुझे सच बोलने के लिए दंडित किया गया है।"

उन्होंने रघुबर दास नीत राज्य की भाजपा सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा, "रघुबर दास सरकार को लोगों के कल्याण से कोई लेना-देना नहीं है।" मजेदार बात तो यह है कि भाजपा ने मंगलवार को जिन 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी, उसमें रामटहल चौधरी का भी नाम शामिल है।

First Published : 10 Apr 2019, 06:50:04 PM

For all the Latest States News, jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो