logo-image

झारखंड सरकार को जगाने उपवास पर बैठे BJP नेता, लॉकडाउन के बीच अपने-अपने घरों में रहेंगे भूखे-प्यासे

कोरोना संकट के बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एक दिन के उपवास पर बैठ गए हैं.

Updated on: 22 Apr 2020, 11:44 AM

रांची:

कोरोना संकट के बीच झारखंड (Jharkhand) की हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एक दिन के उपवास पर बैठ गए हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के आह्वान पर पार्टी के पदाधिकारी, सांसद, विधायक और जिलाध्यक्ष सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 तक एक दिवसीय उपवास पर बैठे हैं. हालांकि लॉकडाउन (lockdown) के कारण बीजेपी नेता घरों में रहकर ही उपवास पर हैं.

यह भी पढ़ें: COVID-19 : कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सरकार उठा रहे हैं सभी एहतियाती कदम: सोरेन

पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास भी घर में उपवास पर बैठे हैं. उन्होंने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'कोरोना महामारी को लेकर झारखंड सरकार पूरी तरह शिथिल है. प्रवासी मजदूर, कामगार, छात्रों और जो राज्य से बाहर फंसे हैं, उनकी सुध नहीं ली जा रही है. इसके विरोध में आज मैं जमशेदपुर स्थित आवास पर उपवास पर हूं, ताकि राज्य सरकार की नींद टूटे और लोगों तक सुविधा पहुंचे.'

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश भी अपने घर में उपवास पर बैठ गए हैं. उन्होंने ट्विटर लिखा, 'सर्वप्रथम महापुरुषों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर झारखंड सरकार द्वारा अन्य राज्यों में फंसे बच्चों, मजदूरों, कामगारों और यहां मौजूद उनके परिजनों की अनदेखी किए जाने के विरोध में उपवास प्रारंभ किया.'

यह भी पढ़ें: होमगार्ड से उठक-बैठक कराने के मामले में ASI सस्पेंड, कृषि पदाधिकारी के खिलाफ जांच जारी

इससे पहले मंगलवार को दीपक प्रकाश ने घोषणा की थी कि झारखंड सरकार को नींद से जगाने के लिए वह बुधवार को उपावास के कार्यक्रम आयोजित करेगी. उन्होंने आरोप लगाया था कि हेमंत सरकार मजदूरों छात्रों की समस्याओं को लेकर लुका-छिपी का खेल खेल रही है. अपनी विफलता को छिपाने के लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराना इनकी फितरत में शामिल हो गया है.

प्रकाश ने कहा कि जन समस्याओं को लेकर राज्य सरकार संवेदनहीन हो चुकी है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार भेदभाव और तुष्टिकरण की नीति पर चल रही है. उन्होंने कहा कि झारखंड के बाहर फंसे लाखों मजदूरों, हजारों छात्रों, चिकित्सा के लिए राज्य से बाहर गए मरीजों और उनके परिजनों की समस्याओं पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए पार्टी ने एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम रखा है.

यह वीडियो देखें: